अतिक्रमण के चलते गली में तब्‍दील हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग, लालकुआं में इससे बढ़ रहे हादसे

लालकुआं में आए दिन अतिक्रमण के चलते हादसे हो रहे हैं। व्‍यापारियों द्वारा फुटपाथ के साथ ही आधी सड़क तक सजाई दुकानों के चलते राहगीरों का चलना दुबर हो गया है। बुधवार को ग्रामीण की मौत का कारण भी सड़क में अतिक्रमण ही बना।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 10:09 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 10:09 AM (IST)
अतिक्रमण के चलते गली में तब्‍दील हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग, लालकुआं में इससे बढ़ रहे हादसे
सड़क में जाम की स्थिति बन जाती है। जिससे रोजाना दुर्घटनाओं का भय बना रहता है।

जागरण संवाददाता, लालकुआं : एक किमी की लंबाई में बसे लालकुआं नगर में व्यापारियों द्वारा फुटपाथ के साथ ही आधी सड़क तक सजाई दुकानों के चलते राहगीरों का चलना दुबर हो गया है। बुधवार को ग्रामीण की मौत का कारण भी सड़क में अतिक्रमण ही बना। लेकिन पुलिस व प्रशासन इस दिशा में कोई कार्यवाही नही करता है।

नगर में सड़क संकुचित होने के कारण बुधवार को बिंदुखत्ता के इंद्रानगर निवासी ग्रामीण केदार राम को मजबूरन अपनी साइकिल को सड़क के बीचों बीच चलाना पड़ा। इसी दौरान पीछे से आ रहा ट्रक जब उसकी बगल में पहुंचा तो वह हड़बड़ा कर ट्रक के पिछले पहिए में आ गया और  दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि नगर के मुख्य बाजार में व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानों को आधी सड़क तक सजाया जाता है। जिस कारण सड़क पर सिर्फ एक वाहन के निकलने का रास्ता बच जाता है। कहने को राष्ट्रीय राजमार्ग के नाम से जाना जाने वाली लालकुआं नगर की सड़क व्यापारियों के अतिक्रमण के चलते एक गली के रूप में तब्दील हो गई है।

ऐसे में अगर कोई ग्राहक अपनी बाइक या अन्य वाहन को दुकान के बाहर खड़ा करता है तो सड़क में जाम की स्थिति बन जाती है। जिससे रोजाना दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। लेकिन पुलिस व प्रशासन इस दिशा में कोई भी कार्य करता नही दिख रहा है।

पैदल चलने के लिए भी जगह नही

नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग में दुपहिया वाहन तो दूर पैदल चलने वालों के लिए भी जगह नही बचती है। जिसकारण हमेशा दुर्घटनाओं का भय बना रहता है। जबकि बिंदुखत्ता, सेंचुरी पेपर मिल, 25 एकड़, बंगाली कालोनी समेत तमाम क्षेत्र की सवा लाख की आबादी का मुख्य बाजार लालकुआं ही है। एसडीएम लालकुआं ऋचा सिंह ने बताया कि व्यापारियों द्वारा सड़क पर किया गया अतिक्रमण अनुचित है। जल्द ही अभियान चलाकर सड़क को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी