नानकमत्ता विधायक ने नंधौर नदी के पानी डायवर्जन का विवाद सुलझा Nainital News

नानकमत्ता विधायक के विधायक प्रेम सिंह राणा के हस्तक्षेप से नंधौर डायवर्जन विवाद सुलझा लिया गया है।
Publish Date:Mon, 28 Sep 2020 02:23 AM (IST) Author:

चोरगलिया, जेएनएन : नानकमत्ता विधायक के विधायक प्रेम सिंह राणा के हस्तक्षेप से नंधौर डायवर्जन विवाद सुलझा लिया गया है। नंधौर का पानी देवहा नदी में छोड़े जाने से नानकमत्ता क्षेत्र के कई गांवों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई थी। विधायक ने यह मामला विधानसभा में भी उठाया था। विधायक राणा ऊधमसिंह नगर जिले के सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता एवं तहसीलदार के साथ रविवार को चोरगलिया पहुंचे। मामले को सुलझाने के लिए उन्होंने सिंचाई खंड हल्द्वानी के अधिशासी अभियंता तथा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों को चोरगलिया बुलाया।

 

चोरगलिया सिंचाई विभाग विश्राम गृह में दोनों पक्षों की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान दोनों पक्षों ने सर्वप्रथम डायवर्जन स्थल क्षेत्र का निरीक्षण कर पानी की जाता स्थिति का आकलन किया। मौके पर नंधौर में साठ प्रतिशत पानी तथा देवहा नदी में और चालीस प्रतिशत के अनुपात से पानी का डाइवर्जन किया गया था। जिस पर विधायक संतुष्ट दिखाई दिए। उसके बाद विधायक ने अधिकारियों के साथ दुभेल एवं आमखेड़ा से देवहा नदी में ज्यादा पानी जाने की आशका पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

 

वहां देवहा नदी में पहुंचने वाले पानी को बंद करने के आदेश देकर उन्होंने विवाद को सुलझाया। इस मौके पर जलभराव से प्रभावित ऊधमसिंह नगर के भूड़, टुकड़ी बिचुआ, गोला पीपल, व बगिया आदि गांवों के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। स्थलीय निरीक्षण में तहसीलदार सितारगंज समेत सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता तरुण बंसल, एसडीओ आनंद सिंह नेगी, रोहित जोशी, नन्दन बोरा, भावना बजेठा, कमल दुर्गापाल, भुवन पोखरिया, दीपक चौसाली आदि शामिल थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.