बीबी हरिजंदर कौर की याद में नामधारी समुदाय ने आयोजित किया समागम, श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज

उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष की पत्नी हरिजंदर कौर की याद में रविवार को नामधारी समुदाय ने समागम किया। तालीफार्म में अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी व राष्ट्रीय सिख संगत के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नामधारी के आवास पर प्रचारकों ने गुरुवाणी का यशगान किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:52 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:52 AM (IST)
बीबी हरिजंदर कौर की याद में नामधारी समुदाय ने आयोजित किया समागम, श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज
बीबी हरिजंदर कौर की याद में नामधारी समुदाय ने आयोजित किया समागम, श्रद्धांजलि देने पहुंचे दिग्गज

बाजपुर, संवाद सहयोगी : उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष की पत्नी हरिजंदर कौर की याद में रविवार को नामधारी समुदाय ने समागम किया। इस दौरान संतों, मंत्रियों व समाजसेवियों ने श्रद्धाजंलि दी। ग्राम तालीफार्म में अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव सिंह नामधारी व राष्ट्रीय सिख संगत के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह नामधारी के आवास पर समागम में प्रचारकों ने गुरुवाणी का यशगान किया।

उप्र के कैबिनेट मंत्री बल्देव सिंह औलख ने कहा कि परिवार पर अनेक कष्ट आए, लेकिन हरजिंदर कौर ने बेहतर मैनेजमेंट से न केवल परिवार को शक्ति प्रदान की, बल्कि साबित कर दिया कि नारी हर मुसीबत का सामना कर सकती है। कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि हरजिंदर कौर की कार्यप्रणाली समाज को सदैव दिशा देती रहेगी। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा कि इस परिवार से उनका पुराना रिश्ता है, उनकी बहन ने संघर्ष के बीच सुख और दुख की अनुभूति की है।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि इस परिवार ने हमेशा कठिन रास्ते को अपनाया है और बहन के सहयोग से सफलता भी मिली है। इसी प्रकार सांसद अजय भट्ट, पूर्व सांसद बलराज पासी, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तिलकराज बेहड़, पंजाब से आए भाई इकबाल सिंह, बाबा मोहन सिंह हजूर साहिब, संत रणधीर ङ्क्षसह ने कहा कि हमारी बहन धर्म-कर्म के साथ ही परिवार को एकजुट रख हर मुसीबत का सामना करने वाली थी।

इस मौक पर किच्छा विधायक राजेश शुक्ला, रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल,बाबा श्याम सिंह कार सेवा प्रमुख नानकमत्ता साहिब,भाजपा जिला अध्यक्ष शिव अरोड़ा, पूर्व चेयरमैन दिनेशपुर काबुल सिंह, सुरेंद्र सिंह नामधारी, बल्देव सिंह नामधारी, बाबा प्रताप सिंह, काशीपुर की मेयर उषा चौधरी, हरमंदर सिंह बरार, रवींद्र बजाज, हरवीर सिंह गिल, दिलप्रीत सिंह सेठी आदि मौजूद थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी