नैनीताल की बेटी नैनिका ने सब लेफ्टिनेंट बन पूरा किया पिता का सपना

शुक्रवार को घोषित हुए परिणाम में नैनिका रौतेला का चयन सब लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है। उसकी उन्होंने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और वर्तमान में बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंचर गुड़गांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर सेवा दे रही हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 10:43 PM (IST)
नैनीताल की बेटी नैनिका ने सब लेफ्टिनेंट बन पूरा किया पिता का सपना
6 तक की पढ़ाई मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर व इंटर तक की शिक्षा सेंट मेरी कॉलेज से हुई।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। सरोवर नगरी की होनहार बेटी नैनिका रौतेला का चयन भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट के पद हुआ है। शुक्रवार को घोषित हुए परिणाम में नैनिका रौतेला का चयन सब लेफ्टिनेंट पद पर हुआ है। उसकी कक्षा 6 तक की पढ़ाई मोहन लाल साह बाल विद्या मंदिर से व इंटर तक की शिक्षा सेंट मेरी कॉलेज से हुई। उसके बाद उन्होंने कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और वर्तमान में बहुराष्ट्रीय कंपनी एक्सेंचर गुड़गांव में गूगल के लिये बतौर इंजीनियर सेवा दे रही हैं।

मेधावी नैनिका के पिता रामसिंह रौतेला नैनीताल जिला अदालत व उत्तराखंड हाईकोर्ट में वकालत करते हैं जबकि उनकी माताजी डॉ बसन्ती रौतेला मोहनलाल साह इंटर कॉलेज में प्रवक्ता हैं । उनके छोटे भाई हर्ष रौतेला सेंट जोजेफ कॉलेज नैनीताल से इंटर करने के बाद लॉ कॉलेज देहरादून से बीबीए एलएलबी कर रहे हैं । बेटी की इस उपलब्धि से गदगद अधिवक्ता रामसिंह रौतेला ने कहा कि नैनिका ने उनका 28-30 साल पुराना सपना पूरा किया है। वह स्वयं भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते थे और उन्होंने सेना के अलावा कभी सरकारी नौकरी के लिये आवेदन नहीं किया किन्तु उनका चयन भारतीय सेना में नहीं हो सका लेकिन उनकी पुत्री ने उनका यह सपना पूरा किया है। नैनिका ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता व गुरुजनों के मार्गदर्शन व अनुशासन को दिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी