कोरोना के चलते नैनीताल में फिर छाने लगा सन्नाटा, तस्‍वीरें बयांं कर रही हैं कहानी

कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में इसका सीधा असर पर्यटन कारोबार पर भी दिखने लगा है। पर्यटकों की आवाजाही घटने से शहर की सड़कों और बाजारों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। जिस कारण पर्यटन कारोबारी भी खासे निराश है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:59 PM (IST)
कोरोना के चलते नैनीताल में फिर छाने लगा सन्नाटा, तस्‍वीरें बयांं कर रही हैं कहानी
कोरोना के चलते नैनीताल में फिर छाने लगा सन्नाटा, तस्‍वीरें बयांं कर रही हैं कहानी

नैनीताल, जागरण संवाददता : कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में इसका सीधा असर पर्यटन कारोबार पर भी दिखने लगा है। पर्यटकों की आवाजाही घटने से शहर की सड़कों और बाजारों में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। जिस कारण पर्यटन कारोबारी भी खासे निराश है। बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते बीता एक वर्ष पर्यटन गतिविधियों के लिहाज से काफी बुरा रहा। 

शीतकाल में मामलों में कमी आयी तो पर्यटन कारोबारियों को कुछ काम होने की उम्मीद जगी। जिस कारण कारोबारियों ने पर्यटन सीजन को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी। फरवरी के बाद वीकेंड पर जमकर पर्यटक शहर पहुँचने लगे। काम पटरी पर लौटने पर कारोबारी भी उत्साहित नजर आने लगे। मगर अप्रैल शुरू होते ही संक्रमण के मामलों में अचानक उछाल आ गया। जिस कारण शहर पहुँचने वाले पर्यटकों की आमद भी घटने लगी है। 

अमूमन वीकेंड पर अच्छी खासी रहने वाली पर्यटकों की संख्या शनिवार को बहुत कम देखने को मिली। गिने चुने पर्यटक ही बाजारों में आवाजाही करते दिखे। जिस कारण मालरोड, भोटिया मार्केट, पंत पार्क और नैनी झील में सन्नाटा पसरा रहा। जिस कारण काम काज मंदा होने से पर्यटन कारोबार में लगे लोग काफी निराश है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी