चोरी के मोबाइल खरीदने और बेचने वालों पर पुलिस सख्‍त, नौ दुकान संचालकों का चालान

मोबाइलों की दुकानों में चोरी के मोबाइल बेचने व खरीदने वालों पर पुलिस सख्त हो गई है। हल्द्वानी के नौ मोबाइल की दुकानों में अनियमितताएं मिलने पर उनके संचालकों पर पुलिस ने कार्रवाई की। मंगलवार को पुलिस ने 67 मोबाइल रिपेयरिंग व मोबाइल की दुकानों की चेकिंग की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 09:40 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 09:40 AM (IST)
चोरी के मोबाइल खरीदने और बेचने वालों पर पुलिस सख्‍त, नौ दुकान संचालकों का चालान
चोरी के मोबाइल खरीदने और बेचने वालों पर पुलिस सख्‍त, नौ दुकान संचालकों का चालान

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मोबाइलों की दुकानों में चोरी के मोबाइल बेचने व खरीदने वालों पर पुलिस सख्त हो गई है। हल्द्वानी के नौ मोबाइल की दुकानों में अनियमितताएं मिलने पर उनके संचालकों पर पुलिस ने कार्रवाई की। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी के निर्देश पर मंगलवार को पुलिस ने 67 मोबाइल रिपेयरिंग व मोबाइल की दुकानों की चेकिंग की। इस दौरान नौ दुकानों में अनियमितता मिलने पर पुलिस एक्ट में चालान किया गया। एसएसपी ने बताया कि दुकान में कोई भी व्यक्ति मोबाइल बेचने व मरम्मत कराने आता है तो उस व्यक्ति का आधार कार्ड, परिचय पत्र मोबाइल का बिल लेकर ही मोबाइल बेचना व खरीदा जाना चाहिए। इसके अलावा दुकान स्वामी को रजिस्टर में मोबाइल खरीदने व बेचने वाले का संपूर्ण रिकार्ड रखना होगा। ऐसा नहीं करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

आए दिन हो रही मोबाइल चोरी की घटनाएं

मोबाइल छिनैती और चोरी की घटनाएं शहर में तेजी से बढ़ रही हैं। नशे के चक्‍कर में किशोर और युवा मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। चोरी के मोबाइल वह औने पौने दामों पर दुकानदारों को बेच देते हैं। जिसे दुकानदार अच्‍छे दामों पर लोगों को बेचकर मुनाफे कमाते हैं। मोबाइल चोरी की घटनाओं की शिकायत बढ़ने के बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया है। बीते दिनों पुलिस सैकड़ों मोबाइल बरामद भी कर चुकी है। ऐसे में अब दुकानदार को पुराने मोबाइल खरीदने के लिए व्यक्ति का आधार कार्ड, परिचय पत्र, मोबाइल का बिल अनिवार्य कर दिया गया है।

श्रमिक का मोबाइल छीनने वाला गिरफ्तार

लालकुआं : ड्यूटी से लौट रहे श्रमिक के हाथ से मोबाइल छीन कर भाग रहे लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली में संजय कुमार पुत्र वेदराम निवासी वीआईपी गेट बंगाली कालोनी ने कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि छह अक्टूबर को देर शाम सात बजे रेलवे कॉलोनी स्थित क्लब घर के समीप काले रंग की अपाची बाइक पर सवार तीन युवक उसके बगल में आए। इसके बाद एक युवक ने झपट्टा मारकर उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया। मोबाइल के कवर में चार हजार रुपये व आधार कार्ड रखा था। मोबाइल लूटने के बाद बाइक सवार फरार हो गए। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से लूटा गया मोबाइल व आधार कार्ड बरामद कर लिया। पूछताछ में पकड़े गए आरोपित अपना अजय आर्या उर्फ कंटर निवासी काररोड, इन्द्रानगर द्वितीय बिंदुखत्ता बताया। पूछताछ में उसने घटना में शामिल अपने दोनों साथियों के बारे में भी दे दी है। जिसके बाद पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी