चौथे द‍िन भी अनशन पर पालिकाध्यक्ष, शरीर मे पानी की कमी, चिकित्सकों ने दी भर्ती करने की सलाह

बजट की मांग को लेकर मुखर हुई नैनीताल नगर पालिका बोर्ड का विरोध प्रदर्शन और तेज होने लगा है। चौथे दिन भी पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी आमरण अनशन पर डटे रहे। साथ ही सभासदों का धरना प्रदर्शन भी ग्याहरवें दिन भी जारी रहा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:04 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 01:04 PM (IST)
चौथे द‍िन भी अनशन पर पालिकाध्यक्ष, शरीर मे पानी की कमी, चिकित्सकों ने दी भर्ती करने की सलाह
चौथे दिन भी पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी आमरण अनशन पर डटे रहे।

नैनीताल, जेएनएन : बजट की मांग को लेकर मुखर हुई नैनीताल नगर पालिका बोर्ड का विरोध प्रदर्शन और तेज होने लगा है। चौथे दिन भी पालिकाध्यक्ष सचिन नेगी आमरण अनशन पर डटे रहे। साथ ही सभासदों का धरना प्रदर्शन भी ग्याहरवें दिन भी जारी रहा। चार दिन से आमरण अनशन पर जाने से पालिकाध्यक्ष की हालत भी बिगड़ने लगी है। परीक्षण को पहुँची चिकित्सकीय टीम ने उनके शरीर मे पानी की कमी के चलते अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी है। ईधर वेतन की मांग को लेकर निकाय कर्मचारी महासंघ कर्मचारियों ने भी मोर्चा खोल दिया है। सभी कर्मचारी कार्यबहिष्कार पर चले गए है।

सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन ग्रेजुएटी और एरियर के लंबित भुगतानों को लेकर बजट नहीं मिलने से मुखर हुई पालिका बोर्ड का धरना प्रदर्शन गुरुवार को ग्याहरवें दिन भी जारी रहा। वही पालिकाध्यक्ष चौथे दिन भी आमरण अनशन पर डटे रहे। ईधर बीडी पाण्डे अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ एमएस दुग्ताल पूरी टीम के साथ पालिकाध्यक्ष का स्वास्थ्य परीक्षण करने पहुँचे।

इस दौरान उनके शरीर मे पानी की कमी होने की बात कहते हुए उन्होंने पालिकाध्यक्ष को पानी पीने और भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन पालिकाध्यक्ष नहीं माने उन्होंने कहा कि जब तक बजट नहीं मिलता वह आमरण अनशन पर डटे रहेंगे। इस दौरान कोटाबाग ब्लाक प्रमुख रवि कन्याल भी धरने प्रदर्शन को समर्थन देने पहुँचे है। इस दौरान सभासद मोहन नेगी, पुष्कर बोरा, राजू टांक, गजाला कमाल, रेखा आर्य, दया सुयाल, निर्मला चंद्रा आदि मौजूद रहे।

कर्मचारियों ने खोला मोर्चा, किया कार्य बहिष्कार 

वेतन की मांग को लेकर निकाय कर्मचारी महासंघ कर्मचारियों ने भी पालिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। जिस कारण पालिका दफ्तर में काम काज पूरी तरह बाधित रहा। पार्किंग और टोल टैक्स में ही कर्मचारी काम करते हुए दिखे। ईधर कर्मचारियों ने बैठक कर आगे की रणनीति तय की। बैठक में हंसा दत्त बहुगुणा, नारायण राम, सुनील खोलिया, खीम सिंह राणा, गोपाल नेगी, ललित मोहन, मोहन चंद्र, दीपक पांडे, चंपा बिष्ट, लीला पाठक, सरस्वती लोहनी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी