डीए बढ़ोतरी और वेतन की मांग को लेकर नैनीताल पालिका कर्मचारियों ने ईओ को घेरा

पालिका कर्मचारियों ने डीए में 11 फीसदी की बढ़ोतरी और सितंबर माह का वेतन नहीं मिलने पर मोर्चा खोल दिया है। कर्मियों ने अधिशासी अधिकारी अशोक वर्मा का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस बीच ईओ और कर्मियों के बीच काफी तनातनी भी हुई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 01:39 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 01:39 PM (IST)
डीए बढ़ोतरी और वेतन की मांग को लेकर नैनीताल पालिका कर्मचारियों ने ईओ को घेरा
डीए बढ़ोतरी और वेतन की मांग को लेकर नैनीताल पालिका कर्मचारियों ने ईओ को घेरा

नैनीताल, जागरण संवाददाता : पालिका कर्मचारियों ने डीए में 11 फीसदी की बढ़ोतरी और सितंबर माह का वेतन नहीं मिलने पर मोर्चा खोल दिया है। कर्मियों ने अधिशासी अधिकारी अशोक वर्मा का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। इस बीच ईओ और कर्मियों के बीच काफी तनातनी भी हुई। कर्मियों ने कामकाज बंद कर ऐलान किया कि यदि डीए में बढ़ोतरी का वेतन नहीं दिया गया तो वह कार्य बहिष्कार पर उतर जाएंगे।

बुधवार को निकाय कर्मचारी महासंघ अध्यक्ष मोहन चिलवाल, देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ अध्यक्ष धर्मेश प्रसाद के नेतृत्व में पालिका कर्मचारी अधिशासी अधिकारी से वार्ता करने पहुंचे। जहां कर्मियों ने सितंबर माह का वेतन और डीए में 10 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर जारी करने की मांग की। काफी देर तक वार्ता के बाद भी जब अधिशासी अधिकारी डीए बढ़ोतरी और वेतन दिए जाने को लेकर फंड नहीं होने की बात करने लगे, तो कर्मचारी भड़क उठे। कर्मियों ने ईओ दफ्तर के भीतर बैठकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। ईओ के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कर्मचारी डीए बढ़ोतरी कर वेतन दिए जाने की मांग पर अड़ गए।

कर्मियों ने कहा कि पालिका की यह परंपरा हो गई है। हर माह वेतन के लिए कर्मियों को पहले प्रदर्शन करना पड़ता है फिर जाकर उनको वेतन जारी किया जाता है। कर्मियों ने ऐलान किया कि यदि उन्हें डीए में बढ़ोतरी करते हुए वेतन जारी नहीं किया गया तो कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में महासंघ सचिव रितेश कपिल, सुनील खोलिया, ललित मोहन पांडे, दीपक पांडे, देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ सचिव सोनू सहदेव, कमल कुमार, संजय कुमार, कोमल, विनोद, रवि राजन, किशन, भोपाल, नवीन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी