Nainital High Court Closed : कोरोना केस बढ़ने पर नैनीताल हाई कोर्ट बंद, 19 अप्रैल से ऑनलाइन होगी सुनवाई

Nainital High Court Closed 13 15 व 16 अप्रैल को हाईकोर्ट में अवकाश रहेगा। 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती 17 अप्रैल को शनिवार व 18 अप्रैल को रविवार है। अब हाईकोर्ट 19 अप्रैल को खुलेगा। साथ ही मामलों की सुनवाई वीसी के माध्यम से होगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:41 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:41 PM (IST)
Nainital High Court Closed : कोरोना केस बढ़ने पर नैनीताल हाई कोर्ट बंद, 19 अप्रैल से ऑनलाइन होगी सुनवाई
19 अप्रैल से मुकदमों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Nainital High Court Closed :  बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए हाईकोर्ट में 19 अप्रैल से मुकदमों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी। हाईकोर्ट में 13, 15, 16 अप्रैल को भी अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस अवधि में हाईकोर्ट को सैनिटाइज किया जाएगा।

सोमवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में तय हुआ कि 13, 15 व 16 अप्रैल को हाईकोर्ट में अवकाश रहेगा। 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती, 17 अप्रैल को शनिवार व 18 अप्रैल को रविवार है। सोमवार शाम को रजिस्ट्रार धनंजय चतुर्वेदी की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अब हाईकोर्ट 19 अप्रैल को खुलेगा। साथ ही मामलों की सुनवाई वीसी के माध्यम से होगी।

उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी को शीतकालीन अवकाश के बाद हाईकोर्ट में ऑफलाइन सुनवाई शुरू हुई थी। लॉकडाउन के बाद हाईकोर्ट में भी ऑनलाइन सुनवाई शुरू हुई थी। ऑनलाइन सुनवाई की वजह से  अदालती कामकाज पर असर पड़ा तो अधिवक्ताओं को आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था। उत्तराखंड बार काउंसिल की ओर से  जरूरतमंद अधिवक्ताओं को तीन तीन हजार की आर्थिक मदद भी दी गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी