Covid Vaccination News Update : 44 हजार वैक्सीन मिली, 15 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

Covid Vaccination News Update कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान को और तेज किया जा रहा है। जिले को 44 हजार कोविशील्ड वैक्सीन मिल गई है। 21 जून को जिले में 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:59 AM (IST)
Covid Vaccination News Update : 44 हजार वैक्सीन मिली, 15 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य
Covid Vaccination News Update : 44 हजार वैक्सीन मिली, 15 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Covid Vaccination News Update : कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान को और तेज किया जा रहा है। जिले को 44 हजार कोविशील्ड वैक्सीन मिल गई है। 21 जून को जिले में 15 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अजय शर्मा ने बताया कि 20 जून के लिए 18 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें 1900 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। इसके अलावा 21 जून के लिए भी तैयारियां कर ली गई हैं। जिले में 15 हजार लोगों में से नौ हजार लोगों को सीधे कोविन एम में ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा। इसके अलावा छह हजार लोग ऑनस्पॉट सुविधा है। इसके लिए दूरस्थ क्षेत्रों में 16 मोबाइल टीमें लगाई गई हैं। वहीं नैब में भी 21 जून को दिव्यांग युवाओं को टीका लगेगा।

45 से अधिक उम्र के लोगों में नहीं रुचि

पिछले कई दिनों से देखा गया है कि 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन केंद्रों में लोग नहीं पहुंच रहे हैं। इसलिए 20 जून को 45 से अधिक उम्र के लोगों को टीका नहीं लगेगा। 21 जून से सभी को एक ही केंद्र पर टीका लगाया जाएगा।

ब्लैक फंगस के दो मरीजों की मौत

डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में शनिवार को ब्लैक फंगस के दो मरीजों की मौत हो गई। इस समय नौ मरीज भर्ती हैं। वहीं कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या घटकर 27 रह गई है। चिकित्सा अधीक्षक डा. अरुण जोशी ने बताया कि ऊधमसिंह नगर निवासी ब्लैग फंगस के दोनों मरीजों की हालत गंभीर हो गई थी। डाक्टरों की टीम इलाज में जुटी रही, लेकिन बचाया नहीं जा सका। वहीं एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस समय अस्पताल में नौ मरीज भर्ती हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 27 मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी