नैनीताल जिला विकास प्राधिकरण बनाएगा नालों पर पार्किंग

नारायण नगर के साथ ही रूसी बाईपास नया विकल्प बना है मगर शहर में पार्किंग की समस्या का समाधान तलाशने की पहल भी जरूरी है। ऐसे में जिला प्रशासन की प्राथमिकता को देखते हुए जिला विकास प्राधिकरण नेसड़क के किनारों को पाटकर पार्किंग की योजना बनाई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:02 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:02 PM (IST)
नैनीताल जिला विकास प्राधिकरण बनाएगा नालों पर पार्किंग
पर्यटकों की आमद को देखते हुए व्यवस्था बनाने को लेकर काम शुरू हो गए हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : पर्यटन सीजन की तैयारियां जोरशोर से जारी हैं। उधर हर बार की तरह पार्किंग की समस्या जिला प्रशासन के साथ ही अन्य सरकारी संस्थाओं के लिए चिंता बनी हैं। नारायण नगर के साथ ही रूसी बाईपास नया विकल्प बना है मगर शहर में पार्किंग की समस्या का समाधान तलाशने की पहल भी जरूरी है। ऐसे में जिला प्रशासन की प्राथमिकता को देखते हुए जिला विकास प्राधिकरण ने झील में गिरने वाले सड़क के किनारों को पाटकर पार्किंग की कार्ययोजना बनाई है।

कोविड 19 का प्रभाव कम होने तथा टीकाकरण शुरू होने के बाद इस बार पर्यटन सीजन को लेकर कारोबारियों को अत्यधिक उम्मीद है। उम्मीद है कि इस बार पर्यटन से संबंधित कारोबार रफ्तार पकड़ेगा। इन दिनों वीकेंड के साथ अन्य दिनों में भी पर्यटकों की आमद को देखते हुए व्यवस्था बनाने को लेकर काम शुरू हो गए हैं। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल के निर्देश पर जिला विकास प्राधिकरण ने  शहर में छोटे छोटे पार्किंग स्थल बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया है।

 मल्लीताल मस्जिद तिराहे के समीप के नाले को पाटकर पार्किंग बनाई जाएगी। इस पार्किंग के डेवलप होने से यहां पर करीब सौ वाहन पार्क किये जा सकते हैं। अन्य स्थानों पर भी पार्किंग स्थलों की तलाश की जा रही है। प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय ने बताया कि अंडा मार्किट के समीप नाले को पाटकर भी पार्किंग की संभावना तलाशी जा रही है। इसके अलावा मल्लीताल में लकड़ी टाल को हटाकर भी पार्किंग बनाने का सुझाव है। लकड़ी टाल तल्लीताल में भी हैं और वहां से भी पूरे शहर को लकड़ी की आपूर्ति की जा सकती है।  वर्तमान में शहर में करीब 3500 वाहन पार्क करने की क्षमता है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी