उत्तराखंड की ओर से रणजी खेल रहे दीक्षांशु मुंबई इंडियंस के लिए देंगे ट्रायल

युवा बल्लेबाज दीक्षांशु नेगी को पांच बार की आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलावा भेजा है। फ्रेंचाइजी की ओर से उन्हें काल कर बताया गया कि इस साल आइपीएल के 14वें संस्करण के लिए उन्हें ट्रायल देना होगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 11:59 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 11:59 PM (IST)
उत्तराखंड की ओर से रणजी खेल रहे दीक्षांशु मुंबई इंडियंस के लिए देंगे ट्रायल
हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु मुंबई के लिए मंगलवार रात रवाना हो गए हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : उत्तराखंड क्रिकेट टीम के होनहार युवा बल्लेबाज दीक्षांशु नेगी को पांच बार की आइपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) विजेता टीम मुंबई इंडियंस ने ट्रायल के लिए बुलावा भेजा है। फ्रेंचाइजी की ओर से उन्हें काल कर बताया गया कि इस साल आइपीएल के 14वें संस्करण के लिए उन्हें ट्रायल देना होगा। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी खेल रहे हल्द्वानी निवासी दीक्षांशु मुंबई के लिए मंगलवार रात रवाना हो गए हैं।

आइपीएल से पहले टीमें खिलाड़ी चुनती हैं। इसके लिए बाकायदा घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को ट्रायल देने बुलाया जाता है। दीक्षांशु ने बताया कि उन्हें उत्तराखंड रणजी टीम के कोच व पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वसीम जाफर ने यह जानकारी दी। जिसके बाद मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के मैनेजर ने उन्हें फोन कर बताया कि 21 और 22 जनवरी को ट्रायल देने के लिए उन्हें मुंबई पहुंचना होगा।

दीक्षांशु वर्तमान में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिए उत्तराखंड की टीम के साथ वड़ोदरा में हैं। मिडिल आर्डर के बल्लेबाज दीक्षांशु नेगी हल्द्वानी के लालडांठ में अपने परिवार के साथ रहते हैं। उनके पिता विजय पाल सिंह नेगी भीमताल में कृषि विभाग में कार्यरत हैं जबकि, माता मधु नेगी गृहिणी हैं। उनका छोटा भाई पीयूष नेगी बड़ौदा में हाउस कीपिंग सुपरवाइजर हैं।

दीक्षांशु हल्द्वानी क्रिकेटर्स क्लब से जुड़े हुए हैं। उनके कोच दान सिंह कन्याल ने बताया कि मुंबई इंडियन एक आल राउंडर खिलाड़ी की तलाश में है। बल्लेबाजी के साथ-साथ लेग ब्रेक गेंदबाजी करने वाले दीक्षांशु के लिए बेहतरीन मौका है। दीक्षांशु ने उत्तराखंड की टीम के साथ घरेलू क्रिकेट का पदार्पण  2019-20 में रणजी ट्राफी के साथ किया था।

chat bot
आपका साथी