Nainital Corona Effect : संक्रमण बढ़ने पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने कर्मचारियों के आने पर लगाई पाबंदी

Nainital Corona Effect संक्रमण के चलते सरकारी दफ्तरों में कई पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। कर्मचारियों के आने से लेकर दफ्तर छोडऩे तक अनुमति लेनी होगी। इधर उच्च शिक्षा निदेशालय ने राज्य भर के डिग्री कॉलेजों को पत्र जारी कर कहा कि वे कर्मचारियों को निदेशालय न भेजें।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:10 PM (IST)
Nainital Corona Effect : संक्रमण बढ़ने पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने कर्मचारियों के आने पर लगाई पाबंदी
निदेशालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Nainital Corona Effect : बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते सरकारी दफ्तरों में कई पाबंदियां लागू कर दी गई हैं। कर्मचारियों के आने से लेकर दफ्तर छोडऩे तक अनुमति लेनी होगी। इधर, उच्च शिक्षा निदेशालय ने राज्य भर के डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों को पत्र जारी कर कहा है कि  वे अनावश्यक या बार-बार किसी काम के लिए कर्मचारियों को निदेशालय न भेजें।

इन माध्यमों का करना होगा उपयोग

उच्च शिक्षा निदेशालय से मिली जानकारी के अनुसार डाक या अन्य कागजी काम निपटाने के लिए निदेशालय के चक्कर लगाने के बजाय ई-मेल, पत्राचार, दूरसंचार या ऑनलाइन माध्यमों को अपनाने के लिए डिग्री कॉलेजों से कहा गया है। इसके अलावा निदेशालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

मुख्यालय से बाहर जाने पर पाबंदी

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने ड्यूटी टाइम में कर्मचारियों के मुख्यालय परिसर से बाहर जाने पर भी पाबंदी लगा दी है। इस संबंध में कुलसचिव प्रो. एचएस नयाल की ओर से कार्यालय आदेश जारी किया गया है। कहा गया है कि सुबह 10.30 बजे बाद किसी भी कार्मिक को विवि मुख्यालय परिसर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। सभी कर्मचारियों को अपना परिचय पत्र साथ लाना होगा। सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक किसी भी कार्मिक का विवि मुख्यालय से बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा।

बैठकों पर भी रोक

यूओयू ने अगले आदेश तक एहतियात के तौर पर किसी भी तरह की सामूहिक बैठक, सामूहिक भोजन पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही सभी विद्यााशाखाओं के निदेशकों से 50 फीसद कार्मिकों की उपस्थिति का रोस्टर तैयार करने को कहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी