Kumaon Weather Update : मैदान में आज शीतलहर को लेकर अलर्ट, 23 जनवरी को प्रदेश में बूंदाबादी के आसार

Kumaon Weather Update मौसम ने इन दिनों कुछ नर्म रुख अपनाया हुआ है। सुबह-शाम ठंड में थोड़ा कमी देखने को मिली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक दोपहर की धूप राहत दिलाने का काम कर रही है। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कुछ अलग रहेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 06:14 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 06:14 AM (IST)
Kumaon Weather Update : मैदान में आज शीतलहर को लेकर अलर्ट, 23 जनवरी को प्रदेश में बूंदाबादी के आसार
मैदान में आज शीतलहर को लेकर अलर्ट, 23 जनवरी को प्रदेश में बूंदाबादी के आसार

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : मौसम ने इन दिनों कुछ नर्म रुख अपनाया हुआ है। सुबह-शाम ठंड में थोड़ा कमी देखने को मिली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक दोपहर की धूप राहत दिलाने का काम कर रही है। लेकिन आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कुछ अलग रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने पांच दिनों के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार आदि मैदानी क्षेत्रों में 20 जनवरी को शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी। ऐसे में शारीरिक रूप से कमजोर लोगों को परेशानी हो सकती है। एहतियात के तौर पर ऐसे लोगों को ठंड से बचने की सलाह दी गई है। इसके अलावा 23 जनवरी को राज्य में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश या बर्फबारी की भी संभावना जताई गई है।

शारीरिक तौर पर कमजोर हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान में 20 जनवरी को ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार समेत कुछ मैदानी क्षेत्रों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान शारीरिक रूप से कमजोर लोगों के लिए एडवाइजरी भी जारी की गई है। कहा है कि वे ठंड में लंबे समय तक रहने से बचें। ढीली फिटिंग व हल्के वजन के कपड़े पहनें। सिर, गर्दन, हाथ और पैर की ऊंगलियों को ढ़क कर रखें।

23 को बारिश-बर्फबारी की संभावना

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने 23 जनवरी को बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है। कहा है कि राज्य में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश या बर्फबारी हो सकती है। हालांकि, 21 और 22 को मौसम शुष्क रहने की बात भी कही है।

chat bot
आपका साथी