लालकुआं और बिन्दुखत्ता के 186 हेल्थवर्करों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

कोविड-19 महामारी के खिलाफ चलाए जा रहे राष्ट्रीय अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने वाले नगर व बिन्दुखत्ता के साथ ही आसपास के क्षेत्रों के 186 हेल्थ वर्करों को कोरोना वैक्सीन अभियान के टीकाकरण के लिए चयनित किया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:44 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:44 AM (IST)
लालकुआं और बिन्दुखत्ता के 186 हेल्थवर्करों को लगेगी कोरोना वैक्सीन
लालकुआं व बिन्दुखत्ता के 186 हेल्थवर्करों को लगेगी कोरोना वैक्सीन!

लालकुआं, जागरण संवाददाता : कोविड-19 महामारी के खिलाफ चलाए जा रहे राष्ट्रीय अभियान में सक्रिय भूमिका निभाने वाले नगर व बिन्दुखत्ता के साथ ही आसपास के क्षेत्रों के 186 हेल्थ वर्करों को कोरोना वैक्सीन अभियान के टीकाकरण के लिए चयनित किया गया है। जिनमें से चार आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को गत दिवस कोरोना वैक्सीन लगा दी गई है।

बता दें कि लालकुआं बिन्दुखत्ता में दो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, इसके अलावा यहां पर दर्जनों आशा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता भी कार्यरत है। जिन्होंने कोविड-19 महामारी के खिलाफ चलाए जा रहे राष्ट्रीय अभियान में सक्रिय भूमिका निभाई । इधर कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के प्रथम अभियान में जिला प्रशासन द्वारा लालकुआं बिन्दुखत्ता के 186 आशा कार्यकर्ती, आंगनबाड़ी कार्यकर्ती, स्वास्थ्य कर्मी व चिकित्सकों को कोरोना वैक्सीन के लिए चयनित किया गया है। 

जिनमें से सरनजीत कौर, सीमा कुमारी ,दीपा मिश्रा तथा गीता चौधरी को गत दिवस राजकीय महिला चिकित्सालय हल्द्वानी में कोरोना वैक्सीनेशन किया गया है। लालकुआं स्वास्थ केंद्र के चिकित्साधिकारी डॉ लव पांडे ने बताया कि मोटाहल्दू स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े गांवों को चार भागों में बांटा गया है। जिसमे से लालकुआं, मोटाहल्दू, दौलतपुर व पांडेनवाड सेंटरों को चयनित किया गया है। फिलहाल जनपद के पहले पेस के जिन तीन केंद्रों में टीकाकरण हो रहा है वहा पर शतप्रतिशत टीकाकरण होने के बाद लालकुआं व अन्य सेंटरों के हेल्थ वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी