हल्‍द्वानी के ट्रांसपोर्ट नगर में बनेगा मल्‍टीस्‍टोरी शॉपिंग कांप्लेक्स, डीएम ने बैठक में लिया निर्णय

ट्रांसपोर्ट नगर में बहुमंजिला शॉपिंग कांप्लेक्स बनेगा। जहां पार्किंग के साथ ही मल्टीप्लेक्स की भी सुविधा होगी। टीपी नगर के व्यापारियों से लेकर आम लोग इसका लाभ उठा सकेंगे। यह निर्णय बुधवार को सर्किट हाउस में डीएम धीराज सिंह गब्र्याल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 09:52 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:52 AM (IST)
हल्‍द्वानी के ट्रांसपोर्ट नगर में बनेगा मल्‍टीस्‍टोरी शॉपिंग कांप्लेक्स, डीएम ने बैठक में लिया निर्णय
हल्‍द्वानी के ट्रांसपोर्ट नगर में बनेगा मल्‍टीस्‍टोरी शॉपिंग कांप्लेक्स, डीएम ने बैठक में लिया निर्णय

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : ट्रांसपोर्ट नगर में बहुमंजिला शॉपिंग कांप्लेक्स बनेगा। जहां पार्किंग के साथ ही मल्टीप्लेक्स की भी सुविधा होगी। टीपी नगर के व्यापारियों से लेकर आम लोग इसका लाभ उठा सकेंगे। यह निर्णय बुधवार को सर्किट हाउस में डीएम धीराज सिंह गब्र्याल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।

चार साल बाद आयोजित यातायात नगर परियोजना की बैठक में डीएम ने कहा कि बहुमंजिला शॉपिंग कांप्लेक्स में शॉपिंग मॉल के साथ ही मल्टीफ्लेक्स की व्यवस्था रहेगी। इससे यातायात नगर परियोजना की आय भी बढ़ेगी। व्यावसायिक गतिविधियों के चलते शहर पर दबाव भी कम होगा। डीएम ने जिला विकास प्राधिकरण को एक माह के भीतर बहुमंजिला शापिंग कांप्लेक्स व भूतल पाॄकग इस्टीमेट के साथ ही नक्शा प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

ट्रक पार्किंग का प्रतिदिन लिया जाए 50 रुपये

यातायात नगर में ट्रकों की पार्किंग व्यवस्था भी बनाई जाएगी। ट्रक पाॄकग का प्रतिदिन 50 रुपये की दर से शुल्क निर्धारित किया जाएगा। डीएम ने कहा कि लंबे समय से अवैध रूप से खड़े वाहनों के स्वामियों को नोटिस जारी किया जाए। जो नहीं हटाते हैं, उनकी नीलामी की जाए। मैकेनिक का कार्य कर रहे मैकेनिकों से प्रतिदिन के हिसाब से 100 रुपये तहबाजारी ली जाए। रिक्त भूखंडों का फिर से आवंटन किया जाए।

ये भी हुए निर्णय

- आधुनिक शौचालय का निर्माण होगा

- ड्रेनेज की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी

- तीनों गेटों पर सीसीटीवी लगाए जाएंगे

- नगर निगम से 150 स्ट्रीट लगवाई जाएंगी

- गेट पर पीआरडी जवानों को तैनात करेंगे

- प्रतिमाह बैठक का आयोजन होगा

ये रहे शामिल

बैठक में मेयर जोगेंद्र रौतेला, केएमवीएन के एमडी नरेंद्र सिंह भंडारी, नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, एडीएम अशोक जोशी, डीडीए सचिव पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिह, एसडीएम मनीष कुमार आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी