पार्किंग की समस्या हल करने के साथ भवाली की खूबसरती में चार चांद लगाएगी मल्टीस्टोरी पार्किंग

भवाली के मध्य बन रही मल्टीस्टोरी पार्किंग नगर में पार्किंग की समस्या को हल करने के साथ खूबसूरती में भी चारचांद लगाएगी। पार्किंग को बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है। इसमें 100 वाहनों को पार्क करने की की व्यवस्था होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:27 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 09:24 AM (IST)
पार्किंग की समस्या हल करने के साथ भवाली की खूबसरती में चार चांद लगाएगी मल्टीस्टोरी पार्किंग
पार्किंग की समस्या हल करने के साथ भवाली की खूबसरती में चार चांद लगाएगी मल्टीस्टोरी पार्किंग

संवाद सहयोगी, भवाली : भवाली के मध्य बन रही मल्टीस्टोरी पार्किंग नगर में पार्किंग की समस्या को हल करने के साथ खूबसूरती में भी चारचांद लगाएगी। पार्किंग को बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है। इसमें 100 वाहनों को पार्क करने की की व्यवस्था होगी। साथ ही पार्किंग में शौचालय समेत अन्‍य सुविधाओं की व्यवस्था भी होगी।

नगर में वाहन पार्किंग की समस्या गंभीर है। पार्किंग न होने से लोग मजबूरी में सड़क किनारे वाहन खड़ा कर देते हैं। ऐसे में भयंकर जाम की स्थिति उतपन्न हो जाती है। कई बार तो यह जाम एक दिन में दर्जनों बार लग जाता है। सबसे ज्यादा परेशानी पर्यटन सीजन में होती है। क्योंकि मुक्तेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा को जाने वाले पर्यटकों का भवाली केंद्र होने के कारण यहाँ से हजारों वाहन होकर गुजरते हैं। ऐसे में ट्रैफिक काकी बढ़ जाता है । पर्यटकों के साथ ही स्‍थानीय लोगों को भी जाम से जूझना पड़ता है। जाम के झाम से निजात की मांग को लेकर नगरवासी काफी समय से पार्किंग बनाने की मांग कर रहे थे।

ऐसे में क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य ने इस समस्या को गम्भीरता से लिया। उन्‍होंने शासन से नगर के मध्य स्थित रोडवेज डिपो के स्थान पर मल्‍टीस्टोरी पार्किंग के लिए 4 करोड़ 26 लाख की स्वीकृति दिला दी। पिछले वर्ष कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य व विधायक संजीव आर्य ने इसका शिलान्यास करने के साथ भूमिपूजन भी किया था। जिसके बाद तेजी से पार्किंग निर्माण का कार्य किया जा रहा है। जल्द ही मल्टिस्टोरी पार्किंग उत्तराखंड में एक रोल मॉडल की तरह विकसित होगी। जिसका लाभ स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी मिलेगा। पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि पार्किंग का कार्य प्रगति पर है। 

chat bot
आपका साथी