भवाली में मल्टीस्टोरी पार्किंग से मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात

जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बाकायदा मल्टीस्टोरी पार्किंग की संभावना तलाशने के लिए अधिकारियों की चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर सुझाव मांगे हैं। भवाली में पर्यटन सीजन में अक्सर जाम लगता है। इससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय व्यापारियों व लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 10:16 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 10:16 AM (IST)
भवाली में मल्टीस्टोरी पार्किंग से मिलेगी ट्रैफिक जाम से निजात
डीएम का कहना है कि भवाली में मल्टीस्टोरी पार्किंग उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल :  जिले के भवाली कस्बे में पर्यटन सीजन के साथ ही अक्सर लगने वाले ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन गंभीर हो गया है। जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने बाकायदा मल्टीस्टोरी पार्किंग की संभावना तलाशने के लिए अधिकारियों की चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर सुझाव मांगे हैं। भवाली में पर्यटन सीजन में अक्सर जाम लगता है। इससे पर्यटकों की फजीहत होने के साथ ही स्थानीय व्यापारियों व लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। पार्किंग की कमी की वजह से यह समस्या दिनोंदिन विकराल होती जा रही है। जाम की समस्या के समाधान के लिए भवाली के लकड़ी टाल परिसर में मल्टीस्टोरी पार्किंग तथा भवाली नगर के लिए अधिकाधिक उपयोगी बनाये जाने के लिए कार्ययोजना प्रस्तावित की गई है।|

लकड़ीटाल की भूमि के स्वामित्व स्पष्ठ किये जाने को लेकर तथा परिसर को पार्किंग के अतिरिक्त अधिकाधिक जनोपयोगी बनाने के लिए अधिकारियों की समिति का गठन किया गया है। समिति में एसडीएम नैनीताल, जिला विकास प्राधिकरण सचिव, नगरपालिका भवाली के अधिशासी अधिकारी तथा वन विकास  निगम के प्रभागीय लोंगिग प्रबंधक नैनीताल को सदस्य बनाया गया है।समिति से एक सप्ताह में भूमि का स्वामित्व स्पष्ठ करते हुए सुझाव देना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम का कहना है कि भवाली में मल्टीस्टोरी पार्किंग उनकी प्राथमिकता में शामिल है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी