सांसद अजय टम्टा ने चम्पावत में आपदा प्रभावितों का सुना दर्द, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

19 अक्टूबर को थुवामौनी गांव निवासी पीआरडी जवान देवराम की पत्नी हीरा देवी की मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई थी। उन्होंने पीडि़तों का दर्ज जाना और नुकसान का जायजा लिया। कहा कि सरकार आपदा पीडि़तों के साथ खड़ी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:47 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:47 PM (IST)
सांसद अजय टम्टा ने चम्पावत में आपदा प्रभावितों का सुना दर्द, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
उन्होंने पाटी विकास खंड के थुवामौनी गांव जाकर भी आपदा प्रभावितों से मुलाकात की।

जागरण संवाददाता, लोहाघाट (चम्पावत) : लोकसभा सांसद अजय टम्टा ने सोमवार को नेपाल सीमा से लगे सुल्ला, पासम, गल्लागांव, बाराकोट जाकर आपदा प्रभावितों से मुलाकात की। उन्होंने पीडि़तों का दर्ज जाना और नुकसान का जायजा लिया। कहा कि सरकार आपदा पीडि़तों के साथ खड़ी है। इससे पूर्व उन्होंने पाटी विकास खंड के थुवामौनी गांव जाकर भी आपदा प्रभावितों से मुलाकात की।

बीते दिनों सुल्ला पासम गांव में आपदा के दौरान कैलाश सिंह, चंचला देवी, रोहित और भुवन की मकान में घुसे मलबे में दबने से मौत हो गई थी। सभी मृतक एक ही परिवार के थे। सोमवार को सांसद टम्टा मृतकों के घर पहुंचे और स्वजनों को सांत्वना दी। सांसद ने प्रशासन के अधिकारियों को गांव में घरों के बाहर जमा मलबा हटवाने व क्षतिग्रस्त रास्तों, पेयजल लाइनों को शीघ्र ठीक करवाने के निर्देश दिए। अपने भ्रमण में उन्होंने आपदा पीडि़त परिवारों को राशन किट और आपदा राहत के चेक सौंपे। क्षेत्र के ग्रामीणों ने सुल्ला गांव तक दो किमी सड़क का निर्माण करने, मोबाइल टावर लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार हर  मुश्किल घड़ी में जनता के साथ खड़ी है। इससे पूर्व सांसद ने पाटी ब्लाक के थुवा मौनी में पहुंचकर आपदा पीडि़त परिवारों से मुलाकात की।

19 अक्टूबर को थुवामौनी गांव निवासी पीआरडी जवान देवराम की पत्नी हीरा देवी की मलबे की चपेट में आने से मौत हो गई थी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रकाश राय, जिला पंचायत उपाध्यक्ष एलएम कुंवर, चंद्रशेखर बगौली, गोविंद सामंत,  ग्राम प्रधान मोहित पाठक, मयंक पुनेठा, निर्मल सिंह माहरा, श्याम ढेक आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी