काशीपुर में सांसद भट्ट ने कहा, कुमाऊं में एम्स खोलने के लिए किया जा रहा है पूरा प्रयास

काशीपुर में बुधवार को स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद अजय भट्ट कहा कि केन्द्र सरकार से कुमाऊं में एम्स खोले जाने की मांग की जा रही है। मंडल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ये मांग जरूरी भी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Jun 2021 01:52 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 05:55 PM (IST)
काशीपुर में सांसद भट्ट ने कहा, कुमाऊं में एम्स खोलने के लिए किया जा रहा है पूरा प्रयास
काशीपुर में सांसद भट्ट ने कहा, कुमाऊं में एम्स खोलने के लिए किया जा रहा है पूरा प्रयास

काशीपुर, जागरण संवाददाता : काशीपुर में बुधवार को स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद अजय भट्ट कहा कि केन्द्र सरकार से कुमाऊं में एम्स खोले जाने की मांग की जा रही है। मंडल में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए ये मांग जरूरी भी है। प्रदेश में एक से ज्यादा एम्स खोले जाने पर स्वास्थ्य मंत्री अगर सहमति प्रदान करते हैं तो यह प्रदेश सरकार की बड़ी सफलता होगी। सांसद ने कहा कि एम्स के लिए उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र भी लिखा है। सांसद ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है। इसे और तेजी से बढ़ाया जाएगा।

काशीपुर में वैक्सीनेशन सेंटर और अस्पताल के निरीक्षण के बाद सांसद अजय भट्ट ने कहा कि काशीपुर में ऑक्सीजन प्लांट का काम तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। डीआरडीओ के अधिकारियों से भी बातचीत की गई है, उम्मीद है कि अगले सात दिन में एलडी भट्ट में यह प्लांट सुचारु हो जाएगा। सांसद ने कहा कि काशीपुर के सरकारी अस्पताल पर मरीजों का भार अधिक है, यहां काशीपुर व जसपुर के अलावा मुरादाबाद और रामपुर से भी लोग आते हैं। एलडी भट्ट अस्पताल की स्थिति देखते हुए इसे अपग्रेड कर अत्याधुनिक सुविधाओं से इसे लैस किए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है। यहां अतिरिक्त आइसीयू वार्ड, नेफ्रोलॉजी, न्यूरो, ट्रामा सेंटर, हार्ट केयर सेंटर व अन्य वार्ड विकसित किए जाएंगे। इस अस्पताल में चिकित्सकों की टीम बढ़ाने के लिए शासन स्तर से मंजूरी दिलाने के लिए भी प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि काशीपुर में वैक्सीनेशन प्रक्रिया के अंतर्गत अभी तक 46 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा चुका है। इस दौरान सांसद अजय भट्ट ने कोविड सेंटर के निरीक्षण के अलावा एनएचआइ के निर्माणाधीन काशीपुर बाइपास का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ मेयर ऊषा चौधरी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री आशीष गुप्ता, खिलेन्द्र चौधरी, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, पूर्व जिलाध्यक्ष राम मल्होत्रा, गुरविंदर सिंह चंडोक मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी