सांसद अजय अजय भट्ट ने कहा, द्विपक्षीय वार्ता से सुलझेगा लिपुलेख, कालापानी मामला

लिपुलेख और कालापानी को नेपाल के नक्शे में दिखाए जाने वाले मामले को द्विपक्षीय वार्ता के जरिए सुलझाया जाएगा। भारत ने कभी भी किसी देश की जमीन पर अतिक्रमण नहीं किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 08:42 AM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 08:42 AM (IST)
सांसद अजय अजय भट्ट ने कहा, द्विपक्षीय वार्ता से सुलझेगा लिपुलेख, कालापानी मामला
सांसद अजय अजय भट्ट ने कहा, द्विपक्षीय वार्ता से सुलझेगा लिपुलेख, कालापानी मामला

रुद्रपुर, जेएनएन : लिपुलेख और कालापानी को नेपाल के नक्शे में दिखाए जाने वाले मामले को द्विपक्षीय वार्ता के जरिए सुलझाया जाएगा। भारत ने कभी भी किसी देश की जमीन पर अतिक्रमण नहीं किया है। हमारी उदारता के कारण ही चीन, पाकिस्तान आदि ने हमारी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया है। यह बातें नैनीताल-ऊधमसिंह नगर के सांसद अजय भट्ट ने प्रेस वार्ता के दौरान कही।

कोरोना से बचाव के प्रयासों को सराहा

सांसद अजय भट्ट गुररुवार को जिला मुख्यालय में थे। कलेक्ट्रेट स्थित एपीजे कलाम सभागार में उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली। सांसद ने जिले में कोरोना से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। सांसद ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिला प्रशासन का प्रयास बेहतर है। जिला प्रशासन के प्रति सभी गलतफहमियों से कोरोना संकट से मुक्ति मिली है। जिले में महामारी के खिलाफ अच्छा प्रयास किया जा रहा है। जिससे लोगों में सकारात्मक माहौल बन रहा है। अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधि रात-दिन राहत कार्य में लगे हुए हैं। राधा स्वामी सत्संग ब्यास, गुरुद्वारा, भाजपा, आरएसएस आदि संस्थाएं लोगों के लिए दिन रात कार्य कर रहे हैं।

एक लाख राशन के पैकेट जिले में बांटे गए

जिले में करीब एक लाख राशन के पैकेट लोगों को वितरित किए जा चुके हैं। जबकि पका भोजन भी लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। निराश्रित पशुओं के लिए भी पशु चिकित्साधिकारी को धनराशि उपलब्ध कराई गई है। करीब 45 हजार 750 श्रमिकों के बैंक खातों में दो हजार रुपये की धनराशि भेजी गई है। लगभग सभी औद्योगिक संस्थान खोल दिए गए हैं। काशीपुर की आइजीएल कंपनी को स्पेशन क्रेन की जरूरत है। जिसे केरल से मंगाया जा रहा है। इसके लिए सीएम को पत्र लिखा गया है।

भोपाल व बंग्लौर में फंसे लोगों को निकाला जाएगा

सफेद व पीले राशन कार्ड को भी बदलने की कार्रवाई की जाएगी। जिसके लिए समीक्षा की जा रही है। भोपाल व बंग्लौर में फंसे लोगों को निकालने का कार्य जारी है। बंग्लौर से जिले की करीब 200 लड़कियों को बस से लाया जा रहा है। इस दौरान मेयर रामपाल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, विधायक राजकुमार ठुकराल, विधायक राजेश शुक्ला आदि मौजूद थे। प्रेस वार्ता के बाद सांसद ने कोविड चिकित्सालय घोषित किए गए मेडिकल कॉलेज का भी निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी