वीकेंड पर 15 हजार से अधिक सैलानिय पहुंचे नैनीताल, होटल-पार्किंग रही फुल

शहर का पर्यटन सीजन रविवार को एक बार फिर जोरों पर रहा। दिनभर में 15 हजार से अधिक सैलानियों ने पर्यटन नगरी की सैर की। इस दौरान शहर में कई जगह जाम भी लगा। पर्यटकों की आमद से पार्किंग स्थल पैक हो गए और पर्यटनस्थल गुलजार नजर आए।

Skand ShuklaMon, 26 Jul 2021 08:22 AM (IST)
वीकेंड पर 15 हजार से अधिक सैलानिय पहुंचे नैनीताल, होटल-पार्किंग रही फुल

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर का पर्यटन सीजन रविवार को एक बार फिर जोरों पर रहा। दिनभर में 15 हजार से अधिक सैलानियों ने पर्यटन नगरी की सैर की। इस दौरान शहर में कई जगह जाम भी लगा। पर्यटकों की आमद से पार्किंग स्थल पैक हो गए और पर्यटनस्थल गुलजार नजर आए। होटलों में अधिकांश कमरे फुल रहे। नगर की मालरोड पूरे दिन सैलानियों से पटी रही। नौकाविहार करने वालों का भी पूरे दिन तांता लगा रहा। राजभवन, चिडिय़ाघर, केव गार्डन, हिमालय दर्शन, हनुमागढ़ी व वाटरफाल में सर्वाधिक सैलानी पहुंचे। नगर के समीपवर्ती पर्यटन स्थलों मुक्तेश्वर, रामगढ़, भवाली, भीमताल, नौकुचियाताल व सातताल में भी रौनक नजर आई।

रुक-रुककर मिलती रही वाहनों को एंट्री

वीकेंड पर पर्यटकों की भारी आमद देखते हुए एंट्री प्वाइंट पर पुलिस भी चेकिंग को लेकर मुस्तैद रही। हालांकि पर्यटकों की भारी भीड़ होने के बाद भी रूसी बाइपास पर वाहनों को पार्क नहीं किया गया और पुलिस थोड़ी-थोड़ी देर पर पर्यटक वाहनों को शहर में एंट्री देती रही। नारायण नगर और बारापत्थर पर भी वाहनों को रोक-रोक कर एंट्री मिलती रही। भारी संख्या में बाइक से सैलानी नैनीताल पहुंचे, जो देर शाम वापस लौट गए।

उत्‍तराखंड आने के लिए ये है गाइडलाइन

उत्तराखंड कोरोना के मद्देनजर नैनीताल और मसूरी-देहरादून के पर्यटक स्थलों पर सख्ती बढ़ाई गई है। मसूरी-नैनीताल में शनिवार और रविवार को दोपहिया का प्रवेश बंद रहेगा। सिर्फ लोकल लोगों को अनुमति होगी। बाकी वाहनों से उन्हीं पर्यटकों को मसूरी और नैनीताल जाने दिया जाएगा, जिनके पास 72 घंटे की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और मसूरी व नैनीताल में होटल बुकिंग का प्रमाण होगा। नैनीताल के डीएम धीराज गर्ब्‍याल ने कोविड गाइडलाइन तोड़ने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बाजार, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप, पर्यटक स्थलों की निगरानी को भी कहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.