नैनीताल की आढ़त में कोरोना गाइड लाइन का उड़ रहा मखौल, आज से फ्लैट्स ग्राउंड पर लगेंगी दुकानें

पिछले एक सप्ताह से शहर में कोविड के केस लगातार बढ़ रहे हैं। शहर के मल्लीताल रामलीला मैदान के साथ ही सड़क पर रोजाना सुबह से पूर्वाह्न 11 बजे तक आढ़त लगती है। यहां थोक दुकानदार तथा फुटकर में फल सब्जी व पर्वतीय उत्पादों की बिक्री होती है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 12:33 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 12:33 PM (IST)
नैनीताल की आढ़त में कोरोना गाइड लाइन का उड़ रहा मखौल, आज से फ्लैट्स ग्राउंड पर लगेंगी दुकानें
इस संबंध में दुकानदारों को निर्देश दे दिए गए हैं।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : शहर की मल्लीताल आढ़त में कोविड संबंधी गाइडलाइन की धज्जियां उड़ रही हैं। मंडी में भीड़ से संक्रमण बढऩे की संभावना को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। शहर के मल्लीताल रामलीला मैदान के साथ ही सड़क पर रोजाना सुबह से पूर्वाह्न 11 बजे तक आढ़त लगती है। यहां थोक दुकानदार तथा फुटकर में फल सब्जी व पर्वतीय उत्पादों की बिक्री होती है।

पिछले एक सप्ताह से  शहर में कोविड के केस लगातार बढ़ रहे हैं। चार इलाकों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिये गए हैं। मगर मंडी में शारीरिक दूरी व मास्क की अनिवार्यता का नियम टूट रहा है। इससे संक्रमण  फैलने का खतरा है। मंडी में शारीरिक दूरी का मखौल उड़ ही रहा है, कतिपय दुकानदार मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। यहां समीपवर्ती ग्रामीण इलाकों के भी लोग अपने उत्पाद बेचने आते हैं। ऐसे में यदि गाइडलाइन को का अनुपालन नहीं हुआ तो इससे शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों में संक्रमण बढऩा तय है। 

एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि शनिवार से पिछली बार की तरह फ्लैट्स मैदान पर सब्जी की दुकानें लगाई जाएंगी। रामलीला मैदान व सड़क पर दुकान लगाने की अनुमति नहीं होगी। जिनके पास पक्की दुकानें हैं, वहीं यहां पर रहेंगी। इस संबंध में दुकानदारों को निर्देश दे दिए गए हैं।  उल्लेखनीय है पिछली बार लॉकडाउन में फ्लैट्स मैदान पर फल सब्जी की दुकानें लगी तो ग्रामीण इलाकों की फल सब्जी स्थानीय लोगों को बेहद सस्ते दाम पर मिली थी। पुलिस प्रशासन की मदद से भी हल्द्वानी मंडी से सब्जी लाकर बेहद कम दाम में स्वयंसेवकों के माध्यम से सस्ते दाम पर बेची गई थी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी