विधायक बहुगुणा ने सिंगापुर बहन को पत्र भेज क्षेत्रवासियों के लिए की ऑक्सीजन की व्यवस्था

सोमवार को नगर स्थित सीएससी सेंटर को दस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किया। विधायक सौरभ बहुगुणा ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर अभाव व आवश्यकता को देखते हुए उन्होंने सिंगापुर अपनी बहन उर्वशी सहाय को पत्र भेज ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व्यवस्था करने की अपील की थी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:45 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:50 AM (IST)
विधायक बहुगुणा ने सिंगापुर बहन को पत्र भेज क्षेत्रवासियों के लिए की ऑक्सीजन की व्यवस्था
मरीज ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स से ऑक्सीजन लेकर लेवल को सामान्य कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, सितारगंज : कोरोना संक्रमण की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से त्रस्त है। वही उपचार के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर के अभाव की वजह से मरीजों को आए दिन जिंदगी और मौत का सामना करना पड़ रहा है। इसी भयावह स्थिति को देखते हुए क्षेत्र में हालात बिगड़ने से पहले ही विधायक सौरभ बहुगुणा क्षेत्रवासियों की स्वास्थ संबंधित सेवाओं को बेहतर करने के प्रयास में जुड़ गए हैं।

 उन्होंने सिंगापुर अपनी बहन को  पत्र लिखकर क्षेत्रवासियों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन की व्यवस्था कर आमजन की सेवा किए लिए सीएचसी को भेंट किया। इसके साथ ही उन्होंने कोविड के मरीजों के लिए सीएचसी में नौ बेड वाला आइसोलेशन वार्ड भी तैयार करवाया है। जहां ऑक्सीजन लेवल कम होने की शिकायत पर मरीज ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स से ऑक्सीजन लेकर लेवल को सामान्य कर सकते हैं।

सोमवार को नगर स्थित सीएससी सेंटर को दस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किया। विधायक सौरभ बहुगुणा ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर अभाव व आवश्यकता को देखते हुए उन्होंने सिंगापुर अपनी बहन उर्वशी सहाय को पत्र भेज क्षेत्रवासियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व्यवस्था करने की अपील की थी। जिस पर बहन उर्वशी ने सिंगापुर स्थित अपने साथियों की मदद से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की व्यवस्था कर सितारगंज क्षेत्र वासियों की सेवा में प्रदान किया।

विधायक ने कहा की सितारगंज के साथ ही शक्तिफार्म स्वास्थय केंद्र को भी छह कंसंट्रेटर्स मशीने दी गई है। उन्होंने बताया की दूसरी चरण में 15 से 18 मई तक 20 कंसंट्रेटर मशीनों की डिलीवरी आएगी। जिसे बरा सरकारी अस्पताल में लगाने के साथ ही क्षेत्र के अन्य ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों को भी उपलब्ध कराया जाएगा। विधायक ने इसके अलावा 2500 ऑक्सी मीटर भी मंगवाए जाने की जानकारी दी।

कहा कि जिनमें से एक हजार ऑक्सी मीटर 15 मई को दस मशीनों की डिलीवरी के साथ आ जाएंगे। इस मौक पर विधायक ने क्षेत्र में ऑक्सीजन प्लांट लगवाने दिशा में भी विचार किए जाने की बात कही। सीएमएस डॉ. राजेश आर्या, पूर्व दर्जामंत्री कमल जिंदल, खतीब अहमद, मंडी चेयरमैन अमरजीत सिंह कटवाल, गुरजीत सिंह, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रतन लाल गुप्ता, पूर्व पालिकाध्यक्ष राकेश गुप्ता, राकेश त्यागी, उदय सिंह राणा आदि थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी