सड़कें न बनने से विधायक आक्रोशित, अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरना

विधायक को धरने में बैठा देखकर कार्यालय में हड़कंप मच गया। विधायक ने 29 सड़कों का निर्माण अब तक न किये जाने को लेकर जमकर विभागीय अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई और जल्द से जल्द काम शुरू करने की मांग की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:27 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:27 PM (IST)
सड़कें न बनने से विधायक आक्रोशित, अधिशासी अभियंता कार्यालय पर धरना
विधायक ने 29 सड़कों का निर्माण अब तक न किये जाने को लेकर जमकर विभागीय अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर। विधानसभा छेत्र में बीते साल ही पास हो चुकी कुल 29 सड़कों का निर्माण लोनिवि की तरफ से शुरू न होने पर विधायक राजकुमार ठुकराल ने इंदिरा चौक स्थित लोक निर्माण विभाग में अधिशासी अभियंता कार्यालय में धरना दिया। जिससे कार्यालय में हड़कंप मच गया।

शुक्रवार को विधायक राजकुमार ठुकराल कार्यकर्ताओं के साथ लोनिवि कार्यालय पहुंच गए। यहां अधिशासी अभियंता मनोज दास के कार्यालय में जाकर धरने में बैठ गए। विधायक को धरने में बैठा देखकर कार्यालय में हड़कंप मच गया। विधायक ने 29 सड़कों का निर्माण अब तक न किये जाने को लेकर जमकर विभागीय अधिकारियों को खरी खोटी सुनाई और जल्द से जल्द काम शुरू करने की मांग की।

मौके पर मौजूद अधिशासी अभियंता मनोज दास ने समझाने का प्रयास किया तो उनको भी फटकारा और आक्रोश जाहिर किया। इसकव बाद पहुंचे अधीक्षण अभियंता महिपाल सिंह रावत ने सड़कों के टेंडर निकाले जाने को लेकर जल्द से जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। काफी देर तक विधायक की तरफ से सड़कों के निर्माण की मांग को लेकर ठोस आश्वासन देने की मांग होती रही। ऊधमसिंहनगर की सड़कों की हालत खराब हैं। मटकोटा मोड़ से गदरपुर तक सड़क काफी खराब हैं। यहां पर कई बार सड़का हादसे हो चुके हैं। फिर भी कोई सुनने वाला नहीं है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों का भी यही हाल है। कुमाऊं के सर्वाधिक आबादी वाले जिले में आवागमन की बुरी हालत से काफी परेशान हैं। इसके अलावा यूएस नगर कुमाऊं का प्रवेश वाला जिला है। इस तरह से जो भी पर्यटक आते उनका सामना बदहाली से पड़ता है। ऐसे में प्रदेश की खराब छवि बनती है।

विधायक का कहना था कि जानबूझकर विभाग के अधिकारी काम आगे नही बढ़ा रहे हैं। जबकि इन सड़कों को पास किया जा चुका है,टेंडर निकलने में देरी की जा रही है। बाद में एक सप्ताह का समय देते हुए विधायक ने अधीक्षण अभियंता के आश्वासन के बाद धरना समाप्त कर दिया। चेतावनी दी कि यदि दिए गए समय पर सड़कों का निर्माण शुरू न हुआ तो अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल कार्यालय पर की जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी