हल्द्वानी में दहेज न देने पर महिला का गर्भपात कराया, पति समेत अन्य ससु‍रालियों पर मुकदमा दर्ज

विवाहिता ने पति समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज का दबाव बनाने के बाद जबरन कीड़े वाली दवा खिला उसका गर्भपात भी कराया गया। परिवार के दबाव में तलाक भी दे दिया गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 12:30 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 12:30 PM (IST)
हल्द्वानी में दहेज न देने पर महिला का गर्भपात कराया, पति समेत अन्य ससु‍रालियों पर मुकदमा दर्ज
ससुरालियों के इस उत्पीडऩ को लेकर जब वह मायके वालों से शिकायत करती तो उसे बंद कर पीटा जाता।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : बनभूलपुरा निवासी एक विवाहिता ने पति समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज का दबाव बनाने के बाद जबरन कीड़े वाली दवा खिला उसका गर्भपात भी कराया गया। परिवार के दबाव में तलाक भी दे दिया गया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विवाहिता ने पुलिस को बताया कि चार फरवरी 2020 को उसका विवाह बाकरगंज बरेली निवासी मोहम्मद शहरोज संग हुआ था। निकाह के समय स्वजनों ने अपनी हैसियत से अधिक रुपया खर्च करने के साथ दहेज भी दिया। मोटर साइकिल के लिए खाते में 70 हजार रुपये भी ट्रांसफर किए। मगर कुछ दिनों बाद ही पति, सास व ससुर ने उत्पीडऩ शुरू कर दिया। ननद सबीना व साजिया अपने रिश्तेदारों के पास महंगी गाड़ी होने की बात कहकर ससुराल से पांच लाख लाने को कहने लगी। अप्रैल में जब वह गर्भवती हुई तो पति व सास ने जबरन दवा खिला गर्भपात करा दिया। ससुरालियों के इस उत्पीडऩ को लेकर जब वह मायके वालों से शिकायत करती तो उसे बंद कर पीटा जाता।

आरोप है कि सितंबर में सास व ननद के कहने पर पति ने उसे तलाक दे दिया। कुछ दिनों के लिए वह हल्द्वानी अपने घर आकर रहने लगी। एक बार परिवार द्वारा समझौता कराने पर वह ससुराल भी पहुंची। मगर दोबारा कमरा बंद कर उत्पीडऩ किया जाने लगे। एक बार बरेली पुलिस को बुलाकर उसने विवाहिता ने खुद को कमरे से मुक्त कराया। वहीं, थानाध्यक्ष बनभूलपुरा यूनुस खान ने बताया कि विवाहिता की तहरीर पर ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी