घूमने के लिए चोरी करता था बाइक, जहां पेट्रोल खत्‍म होता वहीं खड़ी कर देता, जानिए

शहर में बाइक चोरी का राज खुल गया है। पुलिस ने एक नाबालिग को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा और किशोर न्याय बोर्ड में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह हल्द्वानी भेज दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 12:14 PM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 12:14 PM (IST)
घूमने के लिए चोरी करता था बाइक, जहां पेट्रोल खत्‍म होता वहीं खड़ी कर देता, जानिए
घूमने के लिए चोरी करता था बाइक, जहां पेट्रोल खत्‍म होता वहीं खड़ी कर देता, जानिए

नैनीताल, जेएनएन : शहर में बाइकों की चोरी का राज खुल गया है। पुलिस ने एक नाबालिग को चोरी की बाइक के साथ पकड़ा और किशोर न्याय बोर्ड में पेश करने के बाद बाल सुधार गृह हल्द्वानी भेज दिया है। नाबालिग ने एक दर्जन बाइकों का ताला तोड़ना स्वीकारा है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि वह घूमने का शौक पूरा करने के लिए बाइक चोरी करता था और जहां तेल खत्म हो गया, वहीं छोड़ जाता था। वह बेचने की नियत से भी मोटरसाइकिलें ले गया, लेकिन उसे कोई खरीदार नहीं मिला। 

दरअसल, सात अप्रैल को चार्टन लॉज निवासी भोटिया बाजार के दुकानदार रंजीत सिंह पुत्र प्रेम सिंह के घर के पास खड़ी लाल रंग की पल्सर मोटरसाइकिल चोरी हो गई तो रंजीत ने अगले दिन कोतवाली में तहरीर दी। जांच उपरांत 16 अप्रैल को पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। चार्टन लॉज निवासी अनिल ठाकुर की एवेंजर मोटर साइकिल पिछले दिनों भवाली-भीमताल के बीच लावारिश हालत में मिली। इसी तरह सीआरएसटी के समीप के शाकिर की बाइक भी लावारिश हालत में मिली। लगातार चोरी हो रही बाइक की घटनाओं से पुलिस में हड़कंप मच गया। तमाम स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले गए। इधर 17 अप्रैल को पुलिस ने बारापत्थर में नाबालिग को चोरी की बाइक के साथ पकड़ लिया। उससे पूछताछ हुई तो सारी बाइकों की चोरी का भांडा फूट पड़ा। एसएसआइ बीसी मासीवाल ने बताया कि भवाली के नाबालिग को कोर्ट के आदेश पर बाल सुधार गृह हल्द्वानी भेजा गया है।

सबसे पहले तोड़ा पिता की बाइक का ताला 

एसएसआइ बीसी मासीवाल के अनुसार नाबालिग ने सबसे पहले अपने पिता की डिस्कवर बाइक का ताला तोड़ा। नाबालिग नौवीं तक पढ़ा है। पिता की बाइक का ताला तोडऩे के बाद उसे बाइक चोरी की धुन लग गई। यह भी पता चला कि भीमताल पुलिस ने इसी नाबालिग की बाइक को सीज किया था, वह भीमताल के पवन साह की थी, जिसे नाबालिग द्वारा चोरी किया गया था।

chat bot
आपका साथी