थली व सुई मोटर मार्ग को वन और पर्यावरण मत्रालय की मंजूरी

भीमताल विकासखंड ओखलकांडा के थली व सुई मोटर मार्ग के निर्माण की राह आसान हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:08 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:08 PM (IST)
थली व सुई मोटर मार्ग को वन और पर्यावरण मत्रालय की मंजूरी
थली व सुई मोटर मार्ग को वन और पर्यावरण मत्रालय की मंजूरी

संस, भीमताल : विकासखंड ओखलकांडा के थली व सुई मोटर मार्ग के निर्माण की राह आसान हो गई है। इस सड़क को वन और पर्यावरण मंत्रालय की मंजूरी मिल गई है।

भीमताल विधानसभा के अंतर्गत प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत देवलीधार से सुई मोटर मार्ग हरिनगर से थली मोटर मार्ग प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से स्वीकृति होने के बाद एक साल पूर्व टेंडर हो चुका था, लेकिन वन और पर्यावरण व नोडल से स्वीकृति न मिलने पर मोटर मार्ग पर निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था। विधायक राम सिंह कैड़ा ने बताया कि उनके द्वारा वन और पर्यावरण मंत्रालय समेत विधानसभा में कई बार मुद्दा उठाने के बाद अब मोटर मार्ग को केंद्र सरकार वन पर्यावरण व नोडल से स्वीकृति मिल गई है। देवीधार से सुई मोटर मार्ग पर पेड़ों का छपान व कटान शुरू हो गया है। इस मौके पर विधायक ने डीएलएम से भीड़ापानी, हरिनगर से थली मोटर मार्ग पर यथाशीघ्र पेड़ों का कटान व छपान करने को कहा है। विधायक ने बताया कि दोनों मोटर मार्ग निर्माण का कार्य जल्द शुरू हो जाएगा।

---------

नाई से भूमका मोटर मार्ग का सैद्धांतिक स्वीकृति

नाई से भूमका मोटर मार्ग पर भी केंद्र सरकार से सैद्धांतिक स्वीकृति मिल चुकी है। जैसे ही पीएमजीएसवाई विभाग द्वारा भारत सरकार को वन भूमि का पैसा जमा होगा। नाई से भूमका मोटर मार्ग का निर्माण कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा। ओखलकांडा से कनाला मोटर मार्ग, झड़गांव से चकसेलुला, मोटर मार्ग खनस्यू से रेखाकोट मोटर मार्ग की पीएमजीएसवाई के अंतर्गत स्वीकृति करा ली गई है। लेकिन टेंडर प्रक्रिया होने के बाद अभी तक कार्य शुरू नहीं हुआ है। वहीं बताया कि अभी ओखलकांडा से कनाला, झड़गांव से चकदूला, व रेखाकोट मोटर मार्ग पर वन और पर्यावरण मंत्रालय की स्वीकृति मिलनी है।

chat bot
आपका साथी