कोविड केयर सेंटर के लिए तैयार हुआ हल्‍द्वानी का मिनी स्टेडियम

कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मिनी स्टेडियम को कोविड केयर सेंटर के तौर पर तैयार कर लिया है। इस सेंटर से पहले कोरोना संक्रमित लोगों को गौलापार बागजाला में भर्ती किया गया जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:09 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:35 AM (IST)
कोविड केयर सेंटर के लिए तैयार हुआ हल्‍द्वानी का मिनी स्टेडियम
कोविड केयर सेंटर के लिए तैयार हुआ हल्‍द्वानी का मिनी स्टेडियम

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने मिनी स्टेडियम को कोविड केयर सेंटर के तौर पर तैयार कर लिया है। इस सेंटर से पहले कोरोना संक्रमित लोगों को गौलापार बागजाला में भर्ती किया गया जाएगा। वर्तमान में मोटाहल्दू कोविड केयर सेंटर चालू हैं, जहां 17 संक्रमित भर्ती हैं।

सीएमओ डा. भागीरथी जोशी ने बताया कि बद्रीपुरा स्थित मिनी स्टेडियम में 150 बेड का कोविड केयर सेंटर बनना है। फिलहाल 80 बेड तैयार हो चुके हैं। बाकी बेड भी जल्द ही तैयार हो जाएंगे। इससे पहले बागजाला गौलापार और फिर मोतीनगर कोविड केयर सेंटर में संक्रमित लोगों को भर्ती किया जाएगा। मोटाहल्दू में 53 बेड हैं। वहां पर भरने के बाद फिर अगले सेंटर में भेजा जाएगा।

डीएम धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि संक्रमण को रोकना हम सभी की जिम्मेदारी है। प्रशासनिक तंत्र पूरी तरह सक्रिया है। कोविड केयर सेंटर से लेकर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने, सैंपलिंग करने से लेकर हर स्तर पर काम हो रहा है। संक्रमण की रोकथाम के लिए जनसहभागिता भी जरूरी है।

होटल संचालकों के साथ प्रशासन ने की बैठक

होटलों को कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए गुरुवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने होटल संचालकों के साथ बहुउद्देश्यीय भवन में बैठक की। प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि होटल पहले से चिह्नित हैं। उनके संचालकों से पेड कोविड केयर सेंटर बनाने पर चर्चा हुई। सभी ने सहमति जताई है। इस दौरान एसडीएम विवेक राय, एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र शामिल रहे। 

शहर में बढ़ा मास सैंपलिंग अभियान, 422 सैंपल लिए

शहर में मास सैंपलिंग अभियान तेज हो गया है। गुरुवार को कंटेनमेंट जोन के अलावा बिग बाजार में भी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचे। शाम तक 422 लोगों के सैंपल लिए गए। 

हल्द्वानी में छह कंटेनमेंट जोन बनाए

शहर में बढ़ते संक्रमण के चलते प्रशासन ने छह और मोहल्लों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बना दिए हैं। प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि द्वारिका पुरी आरटीओ ऑफिस रोड, नीलकंठ कॉलोनी लालडांठ, गौड़धड़ा बिठोरिया, हिल्स व्यू इनक्लेव, गायत्री कॉलोनी मल्ली बमौरी, जमुना बुधलाकोटी मधुवन इनक्लेव कुसुमखेड़ा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी