हल्द्वानी में दोगुने दाम में दवा बेचने पर मेडिकल स्टोर सील, गोदाम से प्रतिबंधित दवाएं बरामद

दवाईयों को दोगुने से अधिक दाम में बेच रहे मेडिकल स्टोर संचालक को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों ने छापामारी कर मेडिकल स्टोर के पास से ही बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं की खेप भी बरामद की।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:20 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:20 AM (IST)
हल्द्वानी में दोगुने दाम में दवा बेचने पर मेडिकल स्टोर सील, गोदाम से प्रतिबंधित दवाएं बरामद
पुलिसकर्मी को मिन्नतें करने के बाद वही दवा दोगुने दाम में बेच दी गई।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : आपदा को अवसर में बदलने वाला एक मेडिकल स्टोर संचालक रविवार को अफसरों के हत्थे चढ़ ही गया। दवाईयों को दोगुने से अधिक दाम में बेच रहे मेडिकल स्टोर संचालक को रंगे हाथों पकड़ लिया गया। जिसके बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों ने छापामारी कर मेडिकल स्टोर के पास से ही बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवाओं की खेप भी बरामद की।

प्रशासन को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि कई मेडिकल स्टोरों में दवाएं महंगे दामों मे बेची जा रही हैं। संचालकों द्वारा दवाओं की कालाबाजारी की जा रही है। इसके लिए प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने एक टीम का गठन किया। टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में एसटीएच के पास स्थित एक मेडिकल स्टोर में दवा खरीदने भेजा गया।

इनमें से एक पुलिसकर्मी से मेडिकल स्टोर संचालक ने दवा होने से इनकार कर दिया। दूसरे पुलिसकर्मी को मिन्नतें करने के बाद वही दवा दोगुने दाम में बेच दी गई। इसकी जानकारी मिलते ही प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह अन्य अफसरों के साथ मौके पर पहुंची। छापामारी की गई तो स्टोर के पीछे की तरफ बने एक गोदाम में रखी एक अलमारी में प्रतिबंधित दवाओं का स्टाक मिला। जिसे जब्त करते हुए संबंधित मेडिकल स्टोर को सील कर दिया गया है जबकि संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की तैयारी की जा रही है। टीम में सेक्टर मजिस्ट्रेट राकेश सनवाल भी मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी