परीक्षा नहीं दे पाएंगे रैगिंग में शामिल मेडिकल कालेज के छात्र

छह दिसंबर को दोपहर में एमबीबीएस के सीनियर व जूनियर छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई थी। इसमें दो छात्र घायल हुए थे। बताया गया कि सुभारती कालेज देहरादून व हल्द्वानी मेडिकल कालेज के छात्रों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव की वजह से मारपीट हुई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:47 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:47 AM (IST)
परीक्षा नहीं दे पाएंगे रैगिंग में शामिल मेडिकल कालेज के छात्र
प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि विभागीय जांच कमेटी गठित कर ली गई है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रैगिंग के आरोप व मारपीट प्रकरण में शामिल राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी के एमबीबीएस छात्र परीक्षा से वंचित हो सकते हैं। इन छात्रों को हास्टल से बाहर होने के साथ ही अर्थदंड भी भुगतना पड़ेगा। इसके लिए कालेज की अनुशासन समिति ने विभागीय जांच कमेटी गठित की है।

मेडिकल कालेज परिसर में छह दिसंबर को दोपहर में एमबीबीएस के सीनियर व जूनियर छात्रों के दो गुटों में मारपीट हो गई थी। इसमें दो छात्र घायल हुए थे। बताया गया कि सुभारती कालेज देहरादून व हल्द्वानी मेडिकल कालेज के छात्रों के बीच लंबे समय से चल रहे तनाव की वजह से मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों के दो-दो छात्र शामिल हैं। जूनियर छात्रों ने सुभारती कालेज से पढऩे वाले सीनियर छात्रों पर रैगिंग का आरोप लगाया है। इस मामले में कालेज प्रबंधन ने दूसरे दिन मंगलवार को भी अनुशासन समिति की बैठक बुलाई। प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि विभागीय जांच कमेटी गठित कर ली गई है।

अभिभावकों को बुलाया जाएगा। मारपीट में सीधे शामिल छात्रों को हास्टल से बाहर निकालने, अर्थदंड की कार्रवाई के साथ ही आगामी परीक्षाओं से भी वंचित किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया पता चला है कि मारपीट में दो-दो छात्र शामिल हैं। सीसीटीवी फुटेज से अन्य छात्रों के शामिल होने के बारे में पता लगाया जाएगा। यह मामला रैगिंग का नहीं है। अनुशासन समिति की बैठक में प्रो. जीएस तितियाल, प्रो. राजीव कुमार सिंह, प्रो. विनीता, डा. शहजाद, अमित दुम्का आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी