हल्द्वानी मेडिकल कालेज में रैगिंग को लेकर एमबीबीएस के छात्रों में मारपीट, दो घायल

सुभारती कालेज के वर्ष 2017-18 व वर्ष 2018-19 बैच के सभी छात्रों ने हमारे साथ रैगिंग की। साथ ही ये अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। खाली बोतलों से सिर पर वार करते हैं। अक्सर सिगरेट के धुएं को मुंह में ठूंस देते हैं। दो छात्र घायल हो गए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:38 PM (IST)
हल्द्वानी मेडिकल कालेज में रैगिंग को लेकर एमबीबीएस के छात्रों में मारपीट, दो घायल
प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि एमबीबीएस विद्यार्थियों के बीच मारपीट का प्रकरण सामने आया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कालेज में एक बार फिर रैगिंग का प्रकरण सामने आया है। एमबीबीएस के छात्रों के बीच इसे लेकर जमकर मारपीट हुई है। इसमें दो छात्र घायल हुए हैं। मामला सीनियर-जूनियर के बीच अहम के टकराव और एक-दूसरे को घूरने का बताया जा रहा है। इस मामले में जूनियर छात्रों ने रैगिंग की शिकायत की है। प्राचार्य ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

सुभारती कालेज देहरादून में एमबीबीएस कोर्स बंद होने के बाद वहां के छात्र-छात्राएं भी मेडिकल कालेज हल्द्वानी में अध्ययन कर रहे हैं। सोमवार को सुभारती कालेज के एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्र व इसी कालेज के एमबीबीएस तृतीय वर्ष के छात्र रामपुर रोड पर थे। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच छींटाकशी हुई। इसके बाद जैसे ही छात्र कालेज परिसर में पहुंचे तो मारपीट शुरू हो गई। तृतीय वर्ष के छात्रों ने प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी को लिखित शिकायत दी है।

आरोप लगाया है कि सुभारती कालेज के वर्ष 2017-18 व वर्ष 2018-19 बैच के सभी छात्रों ने हमारे साथ रैगिंग की। साथ ही ये अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। खाली बोतलों से सिर पर वार करते हैं। अक्सर सिगरेट के धुएं को मुंह में ठूंस देते हैं। इन्होंने अब भी मारपीट की है। इसमें दो छात्र घायल हो गए हैं। इन दोनों छात्रों ने मेडिकल कराया। वहीं घटना के बाद कालेज प्रशासन ने शाम को दोनों पक्षों को अनुशासन समिति के सामने तलब किया। इस दौरान सुभारती के विद्यार्थियों ने भी जूनियर छात्रों की ओर से सम्मान न देने की बात की है। मारपीट प्रकरण से इन्कार किया।|

प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि एमबीबीएस विद्यार्थियों के बीच मारपीट का प्रकरण सामने आया है। इसमें दो छात्रों के चोटिल होने की जानकारी मिली है। अभी अनुशासन समिति की बैठक में एक पक्ष को सुना गया है। सात दिसंबर को दूसरे पक्ष को सुना जाएगा। इसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी