मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने से एमबीबीएस की परीक्षाएं भी प्रभावित

राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण का असर परीक्षाओं पर भी पड़ा है। इंटरनल असेसमेंट से जुड़ी परीक्षाओं को 10 दिन के लिए टाल दिया गया है। कॉलेज में अब तक एक वार्ड ब्वाय समेत एमबीबीएस के 19 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 30 Aug 2021 12:48 PM (IST) Updated:Mon, 30 Aug 2021 12:48 PM (IST)
मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने से एमबीबीएस की परीक्षाएं भी प्रभावित
मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़ने से एमबीबीएस की परीक्षाएं भी प्रभावित

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण का असर परीक्षाओं पर भी पड़ा है। इंटरनल असेसमेंट से जुड़ी परीक्षाओं को 10 दिन के लिए टाल दिया गया है। कॉलेज में अब तक एक वार्ड ब्वाय समेत एमबीबीएस के 19 छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि कॉलेज परिसर में कोरोना संक्रमण के चलते कक्षाएं पहले ही बंद करा दी गई थीं। संक्रमण कम होने के बाद ही कक्षाएं सुचारु हो पाएंगी। इस समय एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं की इंटरनल असेसमेंट भी चल रहा है। संक्रमण के चलते इंटरनल असेसमेंट की तिथि भी आगे बढ़ा दी है। अब संक्रमण कम होने पर ही परीक्षाएं होंगी।

एमबीबीएस के सात और छात्र-छात्राएं संक्रमित

मेडिकल कॉलेज में अचानक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से खलबली मची हुई है। रविवार को सात और छात्र-छात्राओं समेत एक वार्ड ब्वॉय भी संक्रमित पाया गया है। कॉलेज में तीन दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हो चुकी है। कॉलेज प्रशासन ने अब पूरे स्टाफ की कोरोना जांच करने का निर्णय लिया है। प्रशासन ने दो हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

दोनों हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

राजकीय मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए प्राचार्य प्रो. अरुण जोशी ने बताया कि छात्र-छात्राओं के संपर्क में आने वाले सभी डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ व कर्मचारियों की कोरोना जांच होगी। इधर, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि जिस ब्वायज व गल्र्स हॉस्टल से कोरोना संक्रमित मिले, उन दोनों हॉस्टलों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। प्राचार्य ने बताया कि रविवार को 107 छात्र-छात्राओं का कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। कुल 19 छात्र-छात्राओं में नौ छात्राओं को घर भेज दिया गया था।

परिसर में टीम सर्विलांस में जुटी

डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में कोविड-19 प्रभारी डा. परमजीत सिंह पूरी टीम के साथ सर्विलांस में जुटे हैं। एमबीबीएस छात्र-छात्राओं के अलावा स्टाफ की भी कोरोना जांच शुरू करवा दी गई है।

chat bot
आपका साथी