चुनावी अधिसूचना से पहले सबसे बड़े पार्क की सौगात देने की तैयारी में मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला, हल्द्वानी सीट से पिछला विस चुनाव लड़ चुके हैं रौतेला

10590 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में फैले पार्क में ओपन जिम चिल्ड्रन पार्क के अलावा बास्केटबाल कोर्ट बनाया जा रहा है। डा. आंबेडकर की 12 फीट ऊंची धातु की मूर्ति स्थापित की गई है। हालांकि अभी इसका अनावरण होना बाकी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:12 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:12 AM (IST)
चुनावी अधिसूचना से पहले सबसे बड़े पार्क की सौगात देने की तैयारी में मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला, हल्द्वानी सीट से पिछला विस चुनाव लड़ चुके हैं रौतेला
चुनावी आचार संहिता लगने से पहले पार्क की सौगात शहर को देना चाहते हैं।

गणेश पांडे, हल्द्वानी : कुमाऊं की सबसे हाट हल्द्वानी सीट से भाजपा के टिकट पर विधानसभा जाने की तैयारी कर रहे मेयर डा. जोगेंद्र रौतेला शहर को सबसे बड़े पार्क की सौगात देने की तैयारी में हैं। डेढ़ करोड़ की अधिक की लागत से संवर रहे पार्क का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। मेयर डा. रौतेला कार्य की खुद निगरानी कर रहे हैं। चुनावी आचार संहिता लगने से पहले वह हर हाल में सबसे बड़े पार्क की सौगात शहर को देना चाहते हैं।

संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर के नाम से दमुवाढूंगा में बन रहे पार्क का निर्माण कार्य पिछले तीन वर्षों से चल रहा है। केंद्र सरकार की अमृत योजना के अलावा केंद्रीय वित्त से लेकर निगम निधि तक के बजट को पार्क के सुंदरीकरण में झोंका जा रहा है। 10,590 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में फैले पार्क में ओपन जिम, चिल्ड्रन पार्क के अलावा बास्केटबाल कोर्ट बनाया जा रहा है। डा. आंबेडकर की 12 फीट ऊंची धातु की मूर्ति स्थापित की गई है। हालांकि अभी इसका अनावरण होना बाकी है। मेयर डा. रौतेला ने कहा कि शहर को जल्द ही बड़ी सौगात समर्पित की जाएगी। 

राजनीतिक दलों के निशाने पर दमुवाढूंगा

दमुवाढूंगा पर सभी राजनीतिक दलों की नजर रहती है। विशेषकर चुनाव में दमुवाढूंगा का मामला गरमाया रहता था। वन भूमि की जमीन पर बसे परिवारों के मालिकाना हक को लेकर कांग्रेस मुखर रही है। ऐसे में मेयर डा. रौतेला विकास कार्यों के जरिये क्षेत्रीय जनता का विश्वास जीतना चाहते हैं। पार्क के करीब ही स्पेशन कंपोनेंट प्लान के तहत सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य भी तेजी से चल रहा है। 

पार्क में यह सुविधा रहेगी 

पार्क में 300 मीटर व्यास का रनिंग पथ है। हरियाली के लिए चारों तरफ पौधे, फूल आदि लगाए गए हैं। सिंचाई के लिए 60 व 35 हजार क्षमता के दो भूमिगत टैंक बनाए गए हैं। इसमें बारिश का पानी स्टोर किया जाएगा। भूमिगत लाइन भी डाली गई है।

ऐसे संवर रहा शहर का सबसे बड़ा पार्क 

अमृत योजना से पार्क का सुंदरीकरण - 54 लाख 

केंद्रीय वित्त से चिल्ड्रन पार्क व ओपन जिम- 55 लाख 

निगम निधि से आंबेडकर मूर्ति स्थापित-24 लाख 

बास्केटबाल कोर्ट निर्माण- 11 लाख 

आंबेडकर मूर्ति के पास प्लाजा निर्माण- 17 लाख 

दो भूमिगत टैंक निर्माण- 2.80 लाख

chat bot
आपका साथी