मतांतरण के बाद नितिन पंत का मदरसे में मौलाना कलीम ने किया था ब्रेनवाश

नैनीताल के निवासी नितिन पंत का मेवात में जबरन मतांतरण कराने के बाद मुजफ्फरनगर के फुलत मदरसे में मौलाना कलीम ने ब्रेनवाश किया था। अब एटीएस द्वारा मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद नितिन ने एक बार फिर एसपी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:46 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 01:44 PM (IST)
मतांतरण के बाद नितिन पंत का मदरसे में मौलाना कलीम ने किया था ब्रेनवाश
मतांतरण के बाद नितिन पंत का मदरसे में कलीम ने किया था ब्रेनवाश

सहारनपुर, नैनीताल, जेएनएन : नैनीताल के निवासी नितिन पंत का मेवात में जबरन मतांतरण कराने के बाद मुजफ्फरनगर के फुलत मदरसे में मौलाना कलीम ने ब्रेनवाश किया था। अब एटीएस द्वारा मौलाना कलीम सिद्दीकी की गिरफ्तारी के बाद नितिन ने एक बार फिर एसपी को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

नितिन ने बताया कि पहले मेवात में उसे मतांतरण के लिए तमाम लालच दिए गए और बाद में बंधक बनाकर जबरन मतांतरण करा दिया गया। उसे कई मदरसों में रखने के बाद छह माह तक फुलत मदरसे में रखा गया और मौलाना कलीम ने लव जिहाद की ट्रेनिंग देते हुए लालच दिया था कि अगर वह एक युवती का मतांतरण कराएगा तो उसे काफी रुपये और मकान दिया जाएगा। वहीं गुरुवार को लखनऊ में विशेष अदालत ने कलीम सिद्दीकी की 10 दिन की पुलिस रिमांड मंजूर की है। रिमांड की यह अवधि 24 सितंबर की सुबह 10 बजे से शुरू होकर चार अक्टूबर की सुबह 10 बजे खत्म होगी।

उत्तराखंड के नैनीताल के तल्लीताल निवासी नितिन पंत वर्तमान में सहारनपुर के श्रीराम आश्रम प्राचीन शिव मंदिर बालाजी घाट में रह रहा हैं। 12वीं पास नितिन ने बताया कि वह 2010 में राजस्थान के भिवाड़ी स्थित एक आयल कंपनी में नौकरी करने गया था। यहां पर हरियाणा के मेवात के पंचगाव निवासी इम्तियाज अली मिला और उसे अपने घर ले गया।

यहां ले जाने के बाद उसे बंधक बना लिया और जबरन एक मस्जिद में ले जाकर मौलाना से उसका मतांतरण कराकर अलीहसन नाम रख दिया। इसी मस्जिद में उसे छह साल तक रखा और उमर गौतम ने उसे लव जिहाद की ट्रेङ्क्षनग दी। उमर कभी-कभी आता था। बताया कि मतांतरण कराने से पहले उसे लालच दिया गया था कि उसका सुंदर युवती से निकाह कराया जाएगा, मकान मिलेगा और रहने खाने का पूरा खर्चा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। बाद में नितिन को मुजफ्फरनगर के फूलत गांव के मदरसे में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी