प्रसूता महिला की मौत से गुस्साए स्वजन, अस्पताल में जमकर काटा बवाल

हल्द्वानी के अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला की मौत के बाद गुस्साए स्वजनों ने हंगामा व तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। एसएसपी व एसपी सिटी ने भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी प्राप्त की

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:13 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:13 PM (IST)
प्रसूता महिला की मौत से गुस्साए स्वजन, अस्पताल में जमकर काटा बवाल
भर्ती प्रसूता महिला की मौत से गुस्साए स्वजन, अस्पताल में जमकर काटा बवाल

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्द्वानी के अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला की मौत के बाद गुस्साए स्वजनों ने हंगामा व तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। एसएसपी व एसपी सिटी ने भी मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी प्राप्त की। तोड़फोड़ के एक आरोपित को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

गौजाजाली उत्तर निवासी 26 वर्षीय आसमा पत्नी राशिद को नीलकंठ अस्पताल में दो मई को भर्ती कराया गया था। पांच माह की गर्भवती आसमा पीलिया व फेफड़ों में संक्रमण का इलाज करवा रही थी। रविवार को करीब तीन बजे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। ऐसे में मृतक महिला के स्वजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए मौके पर हंगामा करने लगे।

आरोप है कि स्वजनों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ भी कर दी है। जिससे दरवाजे पर लगा शीशा टूट गया है। तोड़फोड़ व हंगामे की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गई। मौके पर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी, मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी मनवर सिंह सहित कोतवाली पुलिस के अन्य कर्मचारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

महिला के पति राशिद का कहना है कि उसने वहां पर किसी तरह का हंगामा व तोड़फोड़ नहीं किया है। हंगामा करने वाले उसके कुछ रिश्तेदार थे जो कि पुलिस के पहुंचने से पहले वहां से चले गए। जबकि पुलिस हंगामा व तोड़फोड़ करने वालों के बारे में पता कर रही है। मृतक महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेजा गया है। मौके पर पहुंची वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी ने स्वजनों व अस्पताल प्रबंधन से बात करके मामले की पूरी जानकारी ली।

अस्पताल के एमडी डॉक्टर गौरव सिंघल ने कहा कि महिला का पीलिया बिगड़ चुका था। उसे बचाने का पूरा प्रयास किया गया। इस दौरान एसपी सिटी जगदीश चंद्र सहित कई पुलिस कर्मचारी मौजूद थे। मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी मनवर सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। तोड़फोड़ में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। हंगामे के दौरान किसी के घायल होने की भी सूचना नहीं है। हंगामे के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र हो गई।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी