रानीखेत के मीना बाजार में भीषण आग, सिलिंडर फटने से बिगड़े हालात, 11 दुकानें खाक

अग्निकांड तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। नगर स्थित मीना बाजार तड़के लपटों से घिर गई। धू धू कर जलती एक दुकान में रखा गैस सिलिंडर फटा तो धमाके से आसपास के लोग जाग गए। तत्काल फायर ब्रिगेड व कोतवाली में सूचना दी गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 01:51 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:51 PM (IST)
रानीखेत के मीना बाजार में भीषण आग, सिलिंडर फटने से बिगड़े हालात, 11 दुकानें खाक
तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जागरण संवाददाता, रानीखेत (अल्मोड़ा) : नगर का मीना बाजार का बड़ा हिस्सा आग से खाक हो गया। शॉटसर्किट से उठी चिंगारी ने पहले एक दुकान को चपेट में लिया। कुछ ही देर में आसमान छूती लपटों के बीच सिलिंडर फटने से हालात और विकट हो गए। देखते ही देखते बाजार में 11 दुकानें अग्निकांड की भेंट चढ़ गई। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस व दमकल कर्मियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। भीषण हादसे में करीब एक करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान है। 

अग्निकांड तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। नगर स्थित मीना बाजार तड़के लपटों से घिर गई। धू धू कर जलती एक दुकान में रखा गैस सिलिंडर फटा तो धमाके से आसपास के लोग जाग गए। तत्काल फायर ब्रिगेड व कोतवाली में सूचना दी गई। बाजार के सभी लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। मगर हालात बेकाबू हो चले थे। तीन दमकल वाहनों के जरिये लपटों को शांत करने की जद्दोजह शुरू हुई। स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने में हाथ बंटाया। लगभग तीन घंटे तक जूझने के बाद 32 दुकानें तो बचा ली गईं। मगर परचून, मोबाइलशॉप, साइकिल स्टोर, फास्ट फूड व मोटर पाटर््स आदि समेत 11 दुकानें खाक हो चुकी थीं। 

सीईओ व एसडीएम से मिले, मुआवजा मांगा 

मीना बाजार में भीषण अग्निकांड से प्रभावित व्यापारियों को मुआवजे के लिए ब्लॉक प्रमुख हीरा सिंह रावत की अगुआई में शिष्टïमंडल मुख्य अधिशासी अधिकारी कैंट बोर्ड नागेश कुमार पांडेय व एसडीएम गौरव पांडे से मिला। ब्लॉक प्रमुख ने कहा कि प्रभावित व्यापारियों की आजीविका इन्हीं दुकानों से चलती थी। प्रतिष्ठानों के अग्निकांड की भेंट चढऩे से रोजीरोटी का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने मुआवजे की पुरजोर वकालत की। इस पर दोनों ही अधिकारियों ने ठोस पहल का भरोसा दिलाया। शिष्टमंडल में पूर्व ब्लॉक प्रमुख रचना रावत, व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी, उपाध्यक्ष दीपक पंत, महिला उपाध्यक्ष नेहा मेहरा, उपसचिव विनीत चौरसिया, कोषाध्यक्ष भुवन पांडेय, राजेंद्र जसवाल, राजेंद्र मेहरा आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी