उद्योग व्यापार मंडल तल्लीताल मारुति नंदन अध्यक्ष बने, अमनदीप महासचिव चुने गए

उद्योग व्यापार मंडल तल्लीताल मारुति नंदन अध्यक्ष बने, अमनदीप महासचिव चुने गए

प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल तल्लीताल की कार्यकारिणी गठन को लेकर आयोजित हुए चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। दिन में मतदान और अन्य चुनावी प्रक्रिया के बाद रात को नतीजे घोषित कर दिये गए। जिसमें मारूति नंदन साह ने अध्यक्ष व अमनदीप सिंह ने महासचिव पद पर जीत दर्ज की।

Publish Date:Sun, 29 Nov 2020 09:07 PM (IST) Author: Skand Shukla

नैनीताल, जेएनएन : प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल तल्लीताल की कार्यकारिणी गठन को लेकर आयोजित हुए चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हुए। दिन में मतदान और अन्य चुनावी प्रक्रिया के बाद रात को नतीजे घोषित कर दिये गए। जिसमें मारूति नंदन साह ने अध्यक्ष व अमनदीप सिंह ने महासचिव पद पर जीत दर्ज की। इसके अलावा नासिर खान उपाध्यक्ष, ममता जोशी महिला उपाध्यक्ष, जयंत उप्रेती उपसचिव व हरीश लाल कोषाध्यक्ष निर्वाचित हुए। छह पदों के लिए हुए चुनाव के लिए पंजीकृत 431 व्यापारियों में से करीब 95 फीसदी 415 व्यापारियों ने मतदान किया। विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों ने ढोल-नगाड़ो के साथ आतिशबाजी व एक दूसरे को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया।

 

रविवार को चुनाव परिवेक्षक हर्षवर्धन पांडे मुख्य चुनाव अधिकारी विपिन कांडपाल की देखरेख में सुबह साढ़े नौ बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हुई। सुबह से ही मतदान को लेकर व्यापारियों में खासा उत्साह दिखा। व्यापारी वोट डालने के लिए कतार में खड़े रहे तो प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने प्रचार में कोई कमी नहीं रखी। शाम साढ़े तीन बजे तक हुए मतदान में 431 में से 415 व्यापारियों ने मतदान किया। जिसके बाद देर शाम मतगणना शुरू हुई। करीब तीन घंटे तक चली नौ राउंड की मतगणना में अध्यक्ष पद पर मारूति नंदन साह ने प्रतिद्वंद्वी मनोज साह को 63 वोट से मात दी। मारूति को 236 तो मनोज साह को 173 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर नासिर खान ने 131 वोट लाकर जीत हासिल की। इस पद पर राजेन्द्र मनराल को 120, विक्रम राठौर को 101 जबकि सुमित साह को सबसे कम 37 वोट मिले।

 

महिला उपाध्यक्ष पद पर 292 वोट लाकर ममता जोशी ने आरती बिष्ट को मात दी। आरती बिष्ट को 113 मत प्राप्त हुए। महासचिव पद में अमनदीप सिंह ने अपने प्रतिद्वंद्वी हेमंत रुबाली को महज 10 वोट के अंतर से हराया। अमनदीप को 205 जबकि हेमंत को 195 वोट मिले। उपसचिव पद पर जयंत उप्रेती ने 159 मतों के साथ जीत हासिल की, जबकि कनक साह को 93, मोहम्मद रेहान को 84 और पंकज राठौर को 50 वोट ही हासिल हुए। कोषाध्यक्ष पद में हरीश लाल ने 188 वोट के साथ जीत हासिल की। इस पद पर मयंक साह को 130 और सुरेश चंद्र सिंह को 73 वोट हासिल हुई। वहीं अध्यक्ष पद पर 6, उपाध्यक्ष में 26, महिला उपाध्यक्ष पद पर 10, महासचिव पद में 15, उपसचिव पद में 29 और कोषाध्यक्ष पद में 24 वोट निरस्त हुए।

 

नतीजों की घोषणा के बाद विजयी प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। साथ ही व्यापारियों का धन्यवाद अदा किया। चुनाव सम्पन्न कराने में चुनाव परिवेक्षक हर्षवर्धन पांडे, कौशलेन्द्र भट्ट, जिला चुनाव अधिकारी रवेल सिंह, मुख्य चुनाव अधिकारी विपिन कांडपाल, चुनाव अधिकारी विक्की लांबा, मोहम्मद यूनुस सलमानी, राकेश लांबा, पवन बिष्ट, महेश तिवारी, डॉ वीएस नेगी, प्रकाश बिष्ट आदि जुटे रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.