विवाहिता ने पति समेत तीन लोगों पर दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

गौलापार निवासी महिला ने पति समेत तीन लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया किया है। काठगोदाम थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया तहरीर के आधार पर पीड़िता के पति प्रकाश चन्द्र शर्मा सास माधवी देवी व ससुर जीवन चंद्र शर्मा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:16 PM (IST)
विवाहिता ने पति समेत तीन लोगों पर दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा
विवाहिता ने पति समेत तीन लोगों पर दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मुकदमा

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता :  गौलापार निवासी एक महिला ने अपने पति समेत तीन लोगों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया किया है। पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू कर दी है। गौलापार के कुंवरपुर निवासी कोमल शर्मा ने काठगोदाम पुलिस थाने में तहरीर देकर बताया है कि उसका विवाह नवंबर 2015 को गौलापार के ही दौलतपुर के लखनपुर निवासी प्रकाश चंद्र शर्मा से हुआ था। कुछ समय तक तो पति व ससुरालियों का व्यवहार ठीक था लेकिन बाद में वे उसे दहेज कम लाने के लिए ताने मारने लगे। ससुरालियों ने पीड़िता के साथ हाथापाई भी शुरू कर दी।

पति और ससुराली उसके माता पिता से 10 लाख रुपये व कार मांगने का दवाब बनने लगे। जब उसने अपने माता पिता से यह बात बताई तो उन्होंने दहेज देने में असमर्थता व्यक्त की। अप्रैल 2017 में उसने एक बच्ची को जन्म दिया। इसके 15 दिन बाद ही उसके ससुरालियों ने उसे मारपीट की बच्ची के साथ घर से निकाल दिया। इसके बाद वह बच्ची को लेकर अपने मायके आ गई और तब से वहीं रह रही है।

पीड़िता का कहना है कि तब से उसके पति या ससुरालियों ने न तो उसे खर्चा दिया और न ही उसे वापस लेने आए। अब वे उसे धमकी दे रहे हैं कि अगर ससुराल में वापस आना है तो 10 लाख रूपये और कार लेकर ही आना। उसका आरोप है कि पति, सास व ससुर की ओर से उसे व उसकी बेटी को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

उसने पुलिस से जानमाल की सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है। काठगोदाम थाना प्रभारी विमल मिश्रा ने बताया तहरीर के आधार पर पीड़िता के पति प्रकाश चन्द्र शर्मा, सास माधवी देवी व ससुर जीवन चंद्र शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 498ए, 504, तथा 506 के साथ दहेज एक्ट की धारा 3 व चार के तहत मामला दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी