top menutop menutop menu

पढ़ लिखकर कॅरियर बनाने का सपना देखने वाली विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

काशीपुर (ऊधमसिंह नगर) जेएनएन : अपने भविष्य के सपने बुन रही नवविवाहिता को जब इस बात का पता चला कि उसके ससुराल वाले उसे पहाड़ में गांव भेजना चाहते हैं तो उसने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई। जहां शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है। लोगों का कहना है कि भावना पढ़ लिखकर अपना कॅरियर बनाना चाहती थी।

नर्सिंग का कोर्स कर रही थी भावना

गोजानी, रामनगर निवासी भावना, पुत्री देवेंद्र सिंह रौतेला का विवाह एक साल पहले 21 नवंबर को कीर्तीकुंज, पीरूमदारा निवासी मंगल सिंह नेगी से हुआ था। वर्तमान में मंगल सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर असम में तैनात हैं। भावना रामनगर कॉलेज से बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थीं व नर्सिंग का कोर्स भी कर रही थीं। इतना ही नहीं कॉलेज में उसके पास एनसीसी भी थी। मंगल 20 नवंबर को अपनी शादी की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए घर आया था। दोनों पति पत्नी इस दौरान कुल्लू मनाली घूमने भी गए थे। रविवार की दोपहर करीब ढाई बजे पति-पत्नी में खाने को लेकर नोकझोंक हुई। इस दौरान भावना ने ब्लेड से हाथ पर खरोंच मार ली थी। कुछ देर बाद वह अपने कमरे में चली गई। करीब पौने तीन बजे मंगल उसके कमरे में गया तो देखा भावना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पति ने दी पुलिस को सूचना

पति ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस व भावना के परिजनों को घटना की सूचना दी। मृतका की मां विमला देवी का आरोप है कि सास हीरा देवी व जेठ विरेंद्र सिंह नेगी निवासी घटबगड़, सराइखेत, अल्मोड़ा उसे फोन कर अकसर गांव में आने के लिए प्रताडि़त करते थे। वह गांव नहीं जाना चाहती थी। भावना के दो छोटे भाई पंकज व शुभम हैं। पीरूमदारा चौकी प्रभारी कविंद्र शर्मा ने बताया कि भावना अपने कॅरियर को लेकर बहुत ही गंभीर थी, लेकिन उसके ससुराल के लोग उसे गांव बुलाना चाहते थे। जबकि वह यहीं रहकर पढऩा चाहती थी।

यह भी पढ़ें : रामनगर में विवाह समारोह के दौरान हुई हर्ष फायरिंग में युवक को लगी गोली 

यह भी पढ़ें : छेडखानी और फब्तियों से परेशान होकर कोतवाली में फफक कर रो पड़ीं मनचले से परेशान दो बहनें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.