माओवादी एरिया कमांडर भाष्कर की कस्टडी रिमांड मिली, खुलेंगे कई और अहम राज

कोतवाल अरुण के अनुसार फर्जी आइडी व अलग अलग नामों से इनके इस्तेमाल के आरोप में माओवादी भाष्कर पांडे के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं सूत्रों के अनुसार पुलिस के प्रार्थनापत्र पर अदालत ने दो दिन की पीसीआर संबंधी अनुमति दे दी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 06:27 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 06:27 AM (IST)
माओवादी एरिया कमांडर भाष्कर की कस्टडी रिमांड मिली, खुलेंगे कई और अहम राज
रिमांड की अनुमति मिलते ही खुफिया एजेंसियां दोबारा सक्रिय हो गई हैं।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : जेल में बंद 20 हजार की इनामी माओवादी एरिया कमांडर भाष्कर पांडे को अदालत से पुलिस कस्टडी रिमांड (पीसीआर) की अनुमति मिल गई है। इधर, माओवादी कमांडर की मतदाता पहचान पत्र व अन्य दस्तावेजों की जांच में नाम व जन्मतिथि अलग-अलग होने पर कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा भी कायम कर लिया गया है। वहीं रिमांड की अनुमति मिलते ही खुफिया एजेंसियां दोबारा सक्रिय हो गई हैं। 

बीती 13 सितंबर को अल्मोड़ा पुलिस व एसओजी की टीम ने भनोली तहसील के भगरतोला गांव निवासी माओवादियों के एरिया कमांडर भाष्कर पांडे को चितई पंत गांव के पास पैदल रास्ते से गिरफ्तार किया था। भाष्कर के साथ ही वह भुवन पांडे, तरुण व मनीष पांडे के नाम से अलग अलग क्षेत्रों में कैंप करता था। उसके पास से एक पैनकार्ड व आधार कार्ड तथा दो वोटर आइडी भी बरामद हुई थी। उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया था। 

कप्तान पंकज भट्ट ने कोतवाल अरुण कुमार को जांच अधिकारी नामित किया गया। दस्तावेजों की पड़ताल में पता लगा है कि माओवादी एरिया कमांडर भाष्कर पांडे की एक वोटरआइडी में नाम भुवन चंद्र पुत्र खीमानंद व जन्मतिथि एक जनवरी 2006 यानि 19 वर्ष जबकि दूसरी में नाम भाष्कर पांडे व जन्मतिथि एक जनवरी 2013 अर्थात उम्र 24 वर्ष है।

वहीं आधार व पैनकार्ड में भाष्कर के बजाय भुवन चंद्र नाम दर्ज है। कोतवाल अरुण के अनुसार फर्जी आइडी व अलग अलग नामों से इनके इस्तेमाल के आरोप में माओवादी भाष्कर पांडे के खिलाफ धोखाधड़ी व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं सूत्रों के अनुसार पुलिस के प्रार्थनापत्र पर अदालत ने दो दिन की पीसीआर संबंधी अनुमति दे दी है। जल्द ही पुलिस रिमांड पर लेकर गहन पूछताछ करेगी। 

chat bot
आपका साथी