हल्द्वानी के कई स्कूलों का परीक्षाफल शत-प्रतिशत, जिले के टॉप-10 मेधावियों की सूची में दस छात्र बिड़ला के

सीबीएसई की बारहवीं का परीक्षा परिणाम इस बार बढ़ा है। इसके पीछे परीक्षार्थियों की कड़ी मेहनत और स्कूल-अभिभावकों की मेहनत भी रंग लाई।

By Edited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 05:18 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 10:12 AM (IST)
हल्द्वानी के कई स्कूलों का परीक्षाफल शत-प्रतिशत, जिले के टॉप-10 मेधावियों की सूची में दस छात्र बिड़ला के
हल्द्वानी के कई स्कूलों का परीक्षाफल शत-प्रतिशत, जिले के टॉप-10 मेधावियों की सूची में दस छात्र बिड़ला के

हल्द्वानी, जेएनएन : सीबीएसई की बारहवीं का परीक्षा परिणाम इस बार बढ़ा है। इसके पीछे परीक्षार्थियों की कड़ी मेहनत और स्कूल-अभिभावकों की मेहनत भी रंग लाई। शहर के कई स्कूलों का परीक्षाफल शत-प्रतिशत रहा। बिड़ला स्कूल के छात्रों ने एक बार फिर मेरिट सूची में दबदबा कायम किया। जिले के टॉप-10 मेधावियों की सूची में दस छात्र बिड़ला के शामिल रहे। आर्यमान विक्रम बिड़ला स्कूल के टॉपर विभूति पाठक ने अंग्रेजी, इतिहास विषय में शत। प्रतिशत अंक प्राप्त किए। छात्रा अनुभूति ने जीव विज्ञान समेत विषयों में 99 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। प्रधानाचार्य पिंदरजीत सिंह चीमा, उप प्रधानाचार्य बीजे थॉमस, प्रधानाध्यापिका वंदना टम्टा ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं।

बीएलएम एकेडमी के 100 छात्रों में से 22 को 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। 98.2 फीसद अंकों के साथ कृतार्थ मेलकानी और दिया परिहार स्कूल टॉपर रहे। इसके अलावा गौरव लोहुमी ने 97.2, शौर्या चौहान ने 96.6 फीसद अंक प्राप्त किए। चेयरपर्सन आदेश अग्रवाल और प्रबंधक साकेत अग्रवाल ने खुशी जताई है। क्वीन्स स्कूल के छात्र-छात्राओं का भी उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। साइंस स्ट्रीम में हर्षवर्धन जोशी ने 91 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया। इसके अलावा पंकज सिंह को 88, लता कोरंगा को 87, यश केशरवानी को 86, मयंक दुर्गापाल को 84 अंक प्राप्त हुए। प्रबंधक आरपी सिंह, निदेशक लिलि सिंह ने प्रदर्शन पर खुशी जताई। मेधावियों को 90 फीसद से अधिक अंक सैंट पॉल्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल काठगोदाम के दस छात्रों ने 92 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। छात्रा अनुप्रिया ने 98 फीस अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया। इसके अलावा वरुण श्रीवास्तव ने 97.8 व मृदुल ने 96.8 फीसद अंक प्राप्त किए।

श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल का परीक्षाफल भी अच्छा रहा। 96 फीसद छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंकों के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की। इशिका बुंगला ने 93 फीसद अंकों के साथ स्कूल टॉप किया। आस्था बिष्ट ने 88, आकाक्षा जोशी ने 87 फीसद अंक प्राप्त किए। केवीएम स्कूल के दीपक कांडपाल ने 96.2 फीसद अंकों के साथ स्कूल टॉप किया। इसके अलावा यश पांडे ने 96 व संगीता धपोला ने 95.4 फीसद अंकों के साथ टॉप किया। साइंस, कॉमर्स में दबदबा महर्षि विद्या मंदिर हल्द्वानी के नौ छात्र-छात्राओं ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। साइंस स्ट्रीम में हर्षित जोशी ने 97.8, कॉमर्स स्ट्रीम में राहुल कुमार ने 92.2 व गर्वित कुमार ने 94.6 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया। सिंथिया सीनियर सेकेंड्री स्कूल की निकिता भटनागर ने 98.4 फीसद अंकों के साथ जिले के मेधावियों की सूची में जगह बनाई। इसके अलावा रूपल त्यागी ने 96.6 व ध्रुव अग्रवाल ने 94.4 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम ऊंचा किया। प्रधानाचार्य प्रवींद्र कुमार रौतेला ने शुभकामनाएं दी हैं। सेंट लॉरेंस का प्रदर्शन भी शानदार रहा है।

यह भी पढ़ें 

हल्द्वानी में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित दूसरे मरीज की मौत, निमोनिया समेत कई तरह की बीमारियों से था ग्रस्त 

काशीपुर के एक पार्षद सहित 17 आए पॉजिटिव, काशीपुर में अब नौ कंटेनमेंट जोन 

chat bot
आपका साथी