गर्भवती के संक्रमित मिलने से हल्द्वानी के तीन निजी अस्पतालों के डाॅक्टर समेत 14 क्वारंटाइन

कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी हो रहा है। हल्द्वनी के सुशीला तिवारी में संक्रमित पाई गई गर्भवती के इलाज के लिए शहर के दो निजी अस्पतालों में पहुंचने पर खलबली मच गई है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:04 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:04 AM (IST)
गर्भवती के संक्रमित मिलने से हल्द्वानी के तीन निजी अस्पतालों के डाॅक्टर समेत 14 क्वारंटाइन
गर्भवती के संक्रमित मिलने से हल्द्वानी के तीन निजी अस्पतालों के डाॅक्टर समेत 14 क्वारंटाइन

हल्द्वानी, जेएनएन : कोरोना संक्रमण का प्रसार तेजी हो रहा है। हल्द्वनी के सुशीला तिवारी में संक्रमित पाई गई गर्भवती के इलाज के लिए शहर के दो निजी अस्पतालों में पहुंचने पर खलबली मच गई है। इसके चलते मुखानी स्थित एक निजी नर्सिंग होम की ओपीडी बंद रहेगी, वहीं दूसरे अस्पताल में भी ओपीडी प्रभावित रहेगी।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शहर की एक गर्भवती अलग-अलग निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए गई थी। इसके चलते नैनीताल रोड स्थित एक निजी अस्पताल के दो डाॅक्टरों समेत पांच कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। इसके अलावा मुखानी स्थित एक नर्सिग होम के बाहर स्वास्थ्य विभाग ने डाॅक्टर व कर्मचारियों के लिए क्वारंटाइन को नोटिस चस्पा कर दिया है।

अस्पताल में डाॅक्टर व कर्मचारियों की रिपोर्ट आने तक ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी। इसके अलावा कालाढूंगी रोड स्थित एक और निजी अस्पताल में समेत में भी एक मरीज जांच के लिए पहुंचा था। बाद में वह मरीज एसटीएच में कोरोना पाॅजिटिव निकला। इसके चलते तीनों अस्पतालों के डाॅक्टर, नर्स समेत 14 कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है। वहीं मृतक के परिवार के नौ लोगों को भी संस्थागत क्वॉरंटाइन कर दिया गया है। इनके सैंपल लेकर जांच को भेजे जा रहे हैं।

सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने बताया कि मरीज जहां-जहां गया। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जाएगी। अगर गौजाजाली वाले मरीज के परिजनों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आती है, तो उसके बाद अस्पताल में उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी क्वारंटाइन कर सैंपल लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 

हल्द्वानी में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित दूसरे मरीज की मौत, निमोनिया समेत कई तरह की बीमारियों से था ग्रस्त 

काशीपुर के एक पार्षद सहित 17 आए पॉजिटिव, काशीपुर में अब नौ कंटेनमेंट जोन 

chat bot
आपका साथी