मॉडलिंग, शादी, नौकरी के सपने दिखा कइयों को ठगा, पुलिस ने उप्र के युवक को किया गिरफ्तार

बड़े सपने देखने के बाद लोग बड़ी आसानी से जेब ढीली कर रहे थे लेकिन सपने दिखाने वाला युवक कुछ ही दिनों में ऑफिस का शटर गिराकर दूसरे शहर पहुंच जा रहा था। धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:50 PM (IST)
मॉडलिंग, शादी, नौकरी के सपने दिखा कइयों को ठगा, पुलिस ने उप्र के युवक को किया गिरफ्तार
उसने साथ में काम कर रही करीब 10 लड़कियों को वेतन भी नहीं दिया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : शादी, नौकरी, मॉडलिंग आदि के सपने देखने के बाद लोग बड़ी आसानी से जेब ढीली कर रहे थे, लेकिन सपने दिखाने वाला युवक कुछ ही दिनों में ऑफिस का शटर गिराकर दूसरे शहर पहुंच जा रहा था। धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रामपुर निवासी 34 वर्षीय अंकित कुमार को लोगों की जेब से पैसे निकालने का तरीका पता हो गया है। इसके लिए वह सैकड़ों लोगों से नौकरी, शादी आदि के लिए पंजीकरण करवा चुका है। जिसके बदले मोटी फीस भी वसूल की। तय तारीख पर जब लोग कार्यालय पहुंचते तो आरोपित के कार्यालय के बाहर ताला लटक रहा होता है। कोतवाली हल्द्वानी के एसएसआई मंगल सिंह नेगी ने बताया कि आरोपित अंकित के खिलाफ धारा 420 के अधीन धोखाधड़ी का मामला दर्ज होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार किया गया है। न्यायालय ने अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

चार शहर बदल चुका है आरोपित

मूलरूप से रामपुर निवासी अंकित लोगों को ठगने के लिए अलग-अलग शहरों में कार्यालय खोलता है। जिसमें वह रामपुर के बाद रुद्रपुर में कार्यालय खोला। लोगों को ठगने के बाद उसने हल्द्वानी के दुर्गा सिटी सेंटर के पास अक्टूबर 2020 में कार्यालय खोला। जिसमें फोटो शूट, मॉडलिंग, शादी आदि के नाम पर मोटी कमाई की। जबकि साथ में काम कर रही करीब 10 लड़कियों को वेतन भी नहीं दिया। इसी के साथ चाय, एसी, पानी आदि का भी बकाया नहीं चुकाया। हल्द्वानी से भागने के बाद युवक मुरादाबाद के अशोक नगर में कार्यालय खोलने की तैयारी कर रहा था। जिसके लिए वह फ्लैक्सी आदि बनवा रहा था। इसी दौरान कोतवाली पुलिस ने उसे धर दबोचा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी