सोशल मीडिया पर विवादास्पद टिप्पणी करना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया चालान

बीते दिनों काशीपुर में एक व्यक्ति ने सिंधु बॉर्डर की घटना को लेकर एक विवादास्पद टिप्पणी अपने फेसबुक के माध्यम से की थी। इसका पता चलते ही पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर उसे काशीपुर के चौकी कुंडेश्वरी बुलाया और उसकी काउंसिलिंग की गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:53 PM (IST)
सोशल मीडिया पर विवादास्पद टिप्पणी करना पड़ा महंगा, पुलिस ने किया चालान
पुलिस अधिकारियों ने इंटरनेट मीडिया में विवादास्पद पोस्ट न डालने की लोगों से अपील की है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: काशीपुर में एक व्यक्ति ने इंटरनेट मीडिया में सिंधु बार्डर की घटना को लेकर विवादास्पद टिप्पणी कर दी। मामला पुलिस तक पहुंचा तो उसे थाने बुलाकर उसकी काउंसलिंग की गई, साथ ही उसके माफी मांगने पर चालान कर छोड़ दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने इंटरनेट मीडिया में विवादास्पद पोस्ट न डालने की लोगों से अपील की है।

इंटरनेट मीडिया में विवादास्पद पोस्ट करना महंगा पड़ सकता है। ऐसे पोस्ट पर पुलिस और खुफिया एजेंसियां नजर रखी हुई है। पुलिस के मुताबिक एसएसपी दलीप सिंह अधिकारी के निर्देश पर पुलिस और खुफिया एजेंसियां इंटरनेट मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों पर नजर रखे हुए है। बीते दिनों काशीपुर में एक व्यक्ति ने सिंधु बॉर्डर की घटना को लेकर एक विवादास्पद टिप्पणी अपने फेसबुक के माध्यम से की थी। इसका पता चलते ही पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर उसे काशीपुर के चौकी कुंडेश्वरी बुलाया और उसकी काउंसिलिंग की गई। इस पर उसने अपनी गलती स्वीकार करते हुए माफीनामा लिखा और पोस्ट हटा दी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बाद में उसका चालान कर भविष्य में इस तरह की विवादास्पद बयानबाजी न किये जाने की चेतावनी भी दी गई। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि इंटरनेट मीडिया में विवादास्पद पोस्ट करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा। पुलिस की इंटरनेट मीडिया सेल ऐसे पोस्ट पर नजर रखे हुए हैं। पकड़ में आने के बाद उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया जा सकता है। बताया कि पुलिस इंटरनेट मीडिया के जरिए लोगों को ऐसे पोस्ट न करने के लिए जागरूक भी कर रही है।

chat bot
आपका साथी