Double Murder Case US Nagar : आरोपितों की गिरफ्तारी को महापंचायत, परिवार को 50 लाख और फास्ट ट्रैक सुनवाई की मांग

Double Murder Case US Nagar पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग को लेकर महापंचायत हुई। जिसमें जिले के साथ ही उत्तर प्रदेश से भी सिख और किसान नेता आवास विकास स्थित गुरुद्वारे में एकत्र हुए।

Prashant MishraFri, 18 Jun 2021 04:26 PM (IST)
एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कमेटी के पदाधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : Double Murder Case US Nagar : प्रीत नगर में दो भाइयों की हत्या में नामजद मुख्य आरोपित के साथ ही अन्य नामजदों की गिरफ्तारी, पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग को लेकर महापंचायत हुई। जिसमें जिले के साथ ही उत्तर प्रदेश से भी सिख और किसान नेता आवास विकास स्थित गुरुद्वारे में एकत्र हुए। चेतावनी दी कि मांगों पर सुनवाई न हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बाद में पहुंचे एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कमेटी के पदाधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया।

मंगलवार को मल्सी लंका निवासी किसान अजीत सिंह के दोनों पुत्रों की प्रीत नगर में गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में सिख और किसान नेताओं ने पीड़ित परिवार को 50 लाख का मुआवजा और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मांग को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से वार्ता की थी। मांग पूरी न होने पर महापंचायत का एलान किया था। शुक्रवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिले के साथ ही बिलासपुर समेत यूपी के कई जिलों से सैकड़ों की तादाद में किसान आवास विकास स्थित गुरुद्वारे में पहुंचे। जहां लोगों का कहना था कि पुलिस हत्या के चार दिन बाद भी केवल एक ही आरोपित को गिरफ्तार कर पाई है। जबकि नामजद दरोगा राजेश मिश्रा और उसके दोनों पुत्रों शिवम और शुभम को गिरफ्तार कर जेल नहीं भेजा। पुलिस केवल उनसे पूछताछ तक ही सिमटकर रह गई है।

उन्होंने मुकदमे में नामजद सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ ही फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई और मृतक दोनों भाइयों के परिवार को 25-25 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की। इस दौरान एसएसपी दलीप सिंह कुंवर भी गुरुद्वारा पहुंचे और कमेटी पदाधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया। महापंचायत में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख, किसान नेता तजिंदर सिंह विर्क, जगतार सिंह बाजवा, सुमित्तर भुल्लर, सुखदेव सिंह, हरभजन सिंह विर्क, संदीप चीमा, बाबा अनूप सिंह, बाबा तरसेन सिंह, गुरमीत सिंह, राम सिंह बेदी, त्रिलोचन सिंह, सुखदेव सिंह, गुरबाज सिंह समेत सैकड़ों लोग मौजूद थे।

चार थानों की पहुंची फोर्स

आवास विकास स्थित गुरुद्वारे में आयोजित महापंचायत को देखते हुए चार थानों की पुलिस फोर्स रुद्रपुर बुलाई गई थी। शुक्रवार को महापंचायत थी। शांति और कानून व्यवस्था को देखते हुए एहतियातन महापंचायत शुरू होने से पहले ही प्रभारी सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह भंडारी के नेतृत्व में ट्रांजिट कैंप थाना पुलिस के साथ ही किच्छा, रुद्रपुर, पंतनगर थाने की पुलिस फोर्स आवास विकास पहुंच गई। इसके अलावा बाजपुर से भी पुलिस की एक टीम पहुंची हुई थी।

खुफिया एजेंसियां भी रखी हुई थीं नजर

महापंचायत में शुक्रवार को जिले के साथ ही उत्तर प्रदेश से किसान और सिख नेता पहुंचे हुए थे। जिसे देखते हुए पुलिस के साथ ही खुफिया एजेंसियां भी सतर्क हो गई थी। एजेंसियां हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे और उच्चाधिकारियों को पल-पल की सूचनाएं उपडेट कर रहे थे।

दोपहिया और चौपहिया वाहनों की लंबी कतार

आवास विकास स्थित गुरुद्वारे में महापंचायत आयोजित की गई थी। जिसमें दूर दूराज से लोग आए हुए थे। इससे गुरुद्वारा परिसर से बाहर आवास विकास रोड पर सैकड़ों दोपहिया और चौपहिया वाहनों की लंबी कतार लगी रही। जिससे कुछ देर के लिए जाम भी लगा रहा। हालांकि तैनात पुलिस कर्मियों ने जैसे तैसे यातायात व्यवस्था बनाई रखी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.