डेढ़ माह बाद मां नयना देवी मंदिर के कपाट खुले, भक्तों ने दर्शन

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कर्फ्यू के नियमों में शिथिलता और संक्रमण के मामले कम होने के बाद नैनीताल स्थित मां नयना देवी मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:30 AM (IST)
डेढ़ माह बाद मां नयना देवी मंदिर के कपाट खुले, भक्तों ने दर्शन
डेढ़ माह बाद मां नयना देवी मंदिर के कपाट खुले, भक्तों ने दर्शन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर कर्फ्यू के नियमों में शिथिलता और संक्रमण के मामले कम होने के बाद नैनीताल स्थित मां नयना देवी मंदिर के कपाट खोल दिए गए हैं। हालांकि इस दौरान मंदिर प्रबंधन की ओर से कोविड गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा है। पहले दिन स्थानीय लोगों के साथ ही दर्जनों पर्यटकों ने भी मंदिर में शीश नवाजा।

बता कि शहर में बढ़ते संक्रमण के मामलों को देखते हुए मां नयना देवी अमर उदय ट्रस्ट की ओर से बीते माह दो मई से मंदिर के कपाट बंद कर दिए गए थे। साथ ही बाहरी लोगों की मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई थी। मंदिर में मौजूद पुजारी और ट्रस्ट पदाधिकारी ही नियमित की जाने वाली पूजा अर्चना कर रहे थे। दर्शन को आने वाले लोगों को मंदिर गेट के बाहर से ही प्रार्थना कर लौटना पड़ रहा था। अब कोविड मामलों में कमी आने और नियमों में शिथिलता मिलने के बाद बुधवार को प्रबंधन द्वारा मंदिर के गेट खोल दिए गए हैं। ट्रस्ट अध्यक्ष राजीव लोचन साह ने बताया कि मंदिर में कोविड नियमों का अनुपालन करवाते हुए नियंत्रित रूप से भक्तों को प्रवेश दिया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी