कोटाबाग में संचालित होंगी एमए की कक्षाएं, विकास भगत को उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने दिया आश्वासन

राजकीय महाविद्यालय कोटाबाग में ही एमए की कक्षाएं संचालित होंगी। इसके लिए विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. धन सिंह रावत से मुलाकात की। विकास ने बताया कि कक्षाएं संचालित नहीं होने से क्षेत्र की बेटियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:01 PM (IST)
कोटाबाग में संचालित होंगी एमए की कक्षाएं, विकास भगत को उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने दिया आश्वासन
इस कदम के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी साकार होगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : स्नातक की डिग्री लेने के बाद पीजी करने के लिए कोटाबाग के विद्यार्थियों को अब बाहर नहीं जाना होगा। राजकीय महाविद्यालय कोटाबाग में ही एमए की कक्षाएं संचालित होंगी। इसके लिए विधायक प्रतिनिधि विकास भगत ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डा. धन सिंह रावत से मुलाकात की।

विकास ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय कोटाबाग में एमए की कक्षाएं संचालित नहीं होने से क्षेत्र की बेटियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजकीय महाविद्यालय कोटबाग में एमए की कक्षाएं संचालित करने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को बड़े स्तर पर लाभ होगा। इस कदम के साथ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा भी साकार होगा।

विधायक प्रतिनिधि ने कृषि विज्ञान विषय शुरू करने के लिए कार्रवाई तेज करने का अनुरोध किया। धन सिंह रावत ने कहा कि शीघ्र ही एमए की कक्षाएं संचालित की जाएंगी। कृषि विज्ञान विषय को कार्रवाई पहले से ही गतिमान है। शिक्षा के क्षेत्र में छात्र-छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उच्च शिक्षा के लिए हरसंभव प्रयास सरकार की ओर से किया जा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी