घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े ने हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

हरिद्वार जिले के प्रेमी जोड़े ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली। घर वालों को मामले की जानकारी हुई तो वह शादी के खिलाफ हो गए। सुरक्षा पर आंच आई तो 22 साल के युवक ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 01:19 PM (IST)
घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े ने हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा
घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी करने वाले प्रेमी जोड़े ने हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : हरिद्वार जिले के प्रेमी जोड़े ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ शादी कर ली। घर वालों को मामले की जानकारी हुई तो वह शादी के खिलाफ हो गए। सुरक्षा पर आंच आई तो 22 साल के युवक ने हाईकोर्ट से गुहार लगाई। जिसमें अब हाईकोर्ट के आदेश पर दंपती को सुरक्षा प्रदान की गई है।

हरिद्वार जिले के थाना श्यामपुर निवासी समुदाय विशेष के युवक को पड़ोस में ही रहने वाली लड़की से प्‍यार हो गया। दोनों ने घर पर शादी की बात की तो हंगामा शुरू हो गया। ऐसे में बीते दिनों दोनों ने भाग कर निकाह कर लिया। ऐसे में लड़की के परिवार वालों ने पुलिस थाने पहुंचकर बेटी को नाबालिग करार दिया है। जबकि लड़की का कहना है कि उसकी उम्र 22 साल है। उसे अपने फैसले लेने का अधिकार मिले चार साल बीत गए हैं। जबकि लड़की पक्ष के लोग इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

परेशान युवक ने वकील से बात की तो मामला हाईकोर्ट तक पहुंच गया। जिसमें पति व पत्नी को कोर्ट से सुरक्षा दी गई है। ऐसे में दंपती के साथ एके-47 के साथ गनमैन हर वक्त मौजूद है। वहीं कोर्ट के आदेश पर लड़की की असली उम्र पता करने के लिए मेडिकल कालेज में जांच की प्रक्रिया की गई।

मल्लीताल कोतवाली की उपनिरीक्षक सोनू बाफिला ने बताया कि मंगलवार को सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज में एक्सरे के माध्यम से लड़की की हड्डियों की जांच कर उम्र पता करने का प्रयास किया गया। जिसमें चिकित्सक की जांच रिपोर्ट आने के बाद उसे कोर्ट में दिया जाएगा। युवक ने बताया कि वह दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं और वर्तमान में साथ रह रहे हैं। घर वालों से उनका संपर्क टूट गया है।

chat bot
आपका साथी