एक सप्ताह से सुलग रही कूड़े की आग फिर धधकी, मौके पर पहुंचे एसडीएम व नगर स्वास्थ्य अधिकारी

एसडीएम विवेक राय व नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल शनिवार 11 बजे मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने ट्रंचिंग ग्राउंड के कूड़े में फैले आग का जायजा लिया। फिलहाल टैंकरों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 11:47 AM (IST)
एक सप्ताह से सुलग रही कूड़े की आग फिर धधकी, मौके पर पहुंचे एसडीएम व नगर स्वास्थ्य अधिकारी
नगर निगम के कर्मचारी टैंकरों से पंप मशीन जोड़कर आग बुझाने में जुटे हैं।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गौलापार बाइपास स्थित ट्रंचिंग ग्राउंड में पिछले एक सप्ताह से जो आग कूड़े में अंदर ही अंदर सुलग रही थी, शनिवार को वह बाहर निकल आई। चार हेक्टेयर क्षेत्रफल में फैला कूड़े से आगे की लपटें उठने लगी। इससे आसपास धुआं हो गया। जहरीली हवा में लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है। एसडीएम विवेक राय व नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मनोज कांडपाल शनिवार 11 बजे मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने ट्रंचिंग ग्राउंड के कूड़े में फैले आग का जायजा लिया। फिलहाल टैंकरों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। नगर निगम के कर्मचारी टैंकरों से पंप मशीन जोड़कर आग बुझाने में जुटे हैं। 

प्लांट निर्माण में देरी बन रही मुसीबत

नगर निगम को कंपोस्ट प्लांट बनाने में देरी हो रही है। अक्सर कूड़े में आग लगा दी जाती है। इससे उठता जहरीला धुआं इंदिरानगर के लोगों के लिए मुसीबत बनता है। पूरब से पश्चिमी की तरफ हवा बहने की स्थिति में कूड़े से उठता धुआं इंदिरानगर की ओर आता है। इस कारण स्थानीय लोग ट्रंचिंग ग्राउंड को शिफ्ट करने की मांग भी उठाते रहे हैं। ट्रंचिंग ग्राउंड में चौकीदार व सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी होने के बावजूद आग लगने की घटना नगर निगम की कार्यशैली पर सवाल खड़ी करती है। इस मामलेे में निगम प्रशासन स्थानीय लोगों को आग लगाने के लिए जिम्मेदार ठहराता है, स्थानीय निगम पर ही सारा आरोप मढ़ देते हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी